सीएम के स्वागत के लिए क्यूं नहीं पहुंचे कई अफसर?

नेशन अलर्ट | रायपुर.

मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद रविवार दोपहर भूपेश बघेल का राज्य के प्रशासनिक अमले ने स्वागत किया. लेकिन यह स्वागत विवादित हो गया है. दरअसल, कई अफसर स्वागत समारोह से दूर रहे. ऐसा क्या कारण है कि वे यहां नहीं पहुंचे?

उल्लेखनीय है कि रविवार दोपहर राज्य के मुख्य सचिव अजय सिंह, पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय, इंटेलिजेंस चीफ अशोक जुनेजा सहित सुबोध सिंह, अमिताभ जैन, अंबलगन पी., प्रदीप गुप्ता व अन्य ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी थीं.

क्यूं हो रहा विवाद?
लेकिन यह विवादित मसला हो गया है. कई अफसर स्वागत समारोह में उपस्थित नहीं हो पाए थे. नेशन अलर्ट ने यह जानने की कोशिश की कि ऐसा क्या कारण था कि कई अफसर अलग-थलग पड़े रहे?

जो तथ्य सामने आए वो चौंकाने वाले हैं. क्या अभी भी प्रशासन व पुलिस में इस हद तक गुटबाजी चल रही है कि सभी को खबर ही नहीं की गई? क्या इसकी सूचना सभी को दी गई थी?

नेशन अलर्ट को एक सीनियर आईपीएस अफसर ने नाम नहीं लिखने की शर्त पर बताया कि उन्हें इस आशय की कोई जानकारी नहीं थी. यह अफसर उस समय जब बाकी अधिकारी बघेल का स्वागत कर रहे थे तब रायपुर में ही अपने घर पर मौजूद थे.

तो क्या वाकई ऐसा हुआ है? यदि ऐसा हुआ है तो यह इस बात का संकेत है कि अभी भी रमन राज की प्रवृत्ति चल रही है. ऐसा करने वाले अफसर शायद इस बात पर गौर नहीं कर रहे हैं कि अब प्रदेश में बघेल राज है. आने वाले दिनों में इस तरह के अफसरों को बेहद गंभीर परेशानी हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *