मोदी की तरह रमन के भी दस-पंद्रह दोस्त, उनके लिए ही काम करते हैं

शेयर करें...

पखांजूर (बस्तर).

दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की रमन सरकार और दिल्ली की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। बस्तर के पखांजूर से अपने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने भाजपा पर तीखा निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा हमेशा पूंजीपतियों के साथ रही है, जबकि कांग्रेस की सरकार आखिरी पंक्ति के लोगों के साथ खड़ी है। राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि

“छत्तीसगढ़ में सालों से बीजेपी की सरकार है, दिल्ली में नरेंद्र मोदी की पिछले चार सालों से सरकार है, छत्तीसगढ़ में सब कुछ है, जल है, जंगल है, जमीन है, मिनिरल्स है, लेकिन इसका फायदा छत्तीसगढ़ के आम लोगों को नहीं मिलता”

राहुल गांधी ने एक बार फिर दोहराया कि

“अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का 10 दिनों में कर्जा माफ कर दिया जायेगा, वहीं 2 सालों का किसानों का बोनस बकाया भी उन्हें दिया जायेगा”

राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को पूंजीपतियों की सरकार करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के 5-10 पूजीपति मित्र है, उसी तरह रमन सिंह के भी 10-15 दोस्त है, हमेशा वो उनसे पूछकर ही योजनाएं बनाते हैं। हमेशा वो उन्ही के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में प्रधानमंत्री ने 30 लाख 50 हजार करोड़ रुपए का कर्जा अपने पूंजीपति दोस्तों का माफ कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा योजना के लिए एक साल में 37 हजार करोड़ रुपये की जरूरत होती है, जबकि नरेंद्र मोदी ने अपने मित्रों का 30 लाख 50 हजार करोड़ रुपये कर्जा माफ कर दिया। ये इतनी रकम है, जिसमें 10 साल तक मनरेगा जैसी योजना चल सकती थी।

राहुल गांधी ने नोटबंदी के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये फैसला नोटबंदी के खिलाफ था, तो फिर आमलोग ही सिर्फ नोटों के लिए लाइन में क्यों लगे… कोई उद्योगपति क्यों नहीं कतार में खड़ा हुआ। मेहुल चौकसी, विजय माल्या, ललित मोदी सहित तमाम भगौड़े उद्योगपतियों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आम लोगों की गाढ़ी कमाई लूटकर फरार हो गये, और सरकार ने उन्हें विदेश जाने की खुली छूट दे दी।

राहुल गांधी ने नान घोटाले को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साथा। उन्होंने कहा कि दोषियों का बचाने का काम राज्य सरकार ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *