आगाज से ही आक्रोश की शुरूआत

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/मोहला.

आगाज से ही आक्रोश की शुरूआत का यह मामला नवगठित आदिवासी बहुल जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी से जुड़ा हुआ है। नागवंशी गोंड़ महासभा मोहला के महासचिव संजीत ठाकुर को अचानक कार्यक्रम स्‍थल से उठाकर थाने में बैठाने से आदिवासी नाराज हो गए हैं। अब उन्‍होंने एसपी ऑफिस के घेराव की बात कही है।

अपने साथ हुए कृत को लेकर संजीत ठाकुर बताते हैं कि कल (शुक्रवार) जब जिला मुख्‍यालय के उद्घाटन अवसर पर आए मुख्‍यमंत्री को वे सब ज्ञापन सौंपने की तैयारी कर रहे थे तब यह सब किया गया है। नागवंशी गोंड महासभा के संरक्षक हीरे सिंह घावड़े, जगत सलामे, अध्‍यक्ष नारेंद्र नेताम, ब्‍लॉक अध्‍यक्ष नरेश हेड़ामे, चौकी ब्‍लॉक अध्‍यक्ष दरोगा नेताम, ध्रुव गोंड समाज के चौकी अध्‍यक्ष संतराम नेताम सहित कई अन्‍य ने इस तरह की कार्यवाही के लिए विधायक को जिम्‍मेदार ठहराया है।

नीलगिरी डिपो में हो जिला मुख्‍यालय

वे कहते हैं कि माननीय मुख्‍यमंत्री को जो ज्ञापन सौंपा जाने वाला था उसमें क्षेत्रवासियों की मंशा अनुरूप मोहला के खसरा नंबर 199/1 जिसे नीलगिरी डिपो के नाम से जाना जाता है में ही जिला मुख्‍यालय की स्‍थापना होनी चाहिए। सर्व आदिवासी समाज के ब्‍लॉक अध्‍यक्ष को अचानक कार्यक्रम स्‍थल से उठाकर थाने में बैठा दिया गया।

इससे आक्रोशित हुए आदिवासी समाज के लोग नारेबाजी करने लगे। इस पर मोहला के टीआई ने रमेश हिड़ामे, लखन कलामे की मौजूदगी में संजीत ठाकुर को छोड़ा गया। नगर में चर्चा है कि यह सब कुछ विधायक के इशारे पर किया गया है। विधायक के मंसूबे ठीक नहीं बताते हुए उसे सफल नहीं होने देने की बात ये कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *