वैशाली की टिकट ले रही भाजपा की परीक्षा

शेयर करें...

रायपुर- वैशाली नगर विधानसभा से दावेदार राकेश पाण्डेय को टिकट नहीं मिलने पर भाजपा का एक खेमा संगठन से नाराज है. संगठन के निर्णय से नाराज भिलाई जिला भाजपा के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष सहित अपना इस्तीफा पार्टी संगठन को सौंप दिया है. राकेश पाण्डेय ने टिकट नहीं मिलने पर संगठन नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

राकेश ने परिवारवाद को लेकर पार्टी के ऊपर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है. मीडिया से बात करते हुए राकेश पाण्डेय ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वे भाजपा के दोहरे मापदंड पर अपनी असहमति व्यक्त करते हैं. उन्होंने भाजपा के सांसदों, मंत्रियों का नाम गिनाते हुए कहा कि उनके रिश्तेदार चुनाव लड़ सकते हैं तो उन्होंने क्या गुनाह किया है. उन्होंने कहा कि वे सरोज पाण्डेय के भाई जरुर हैं लेकिन वे पार्टी के कार्यकर्ता भी हैं.

निर्दलीय चुनाव लड़ने के सवाल पर राकेश पाण्डेय ने कहा कि बीफार्म का वे और उनके समर्थक इंतजार कर रहे हैं. बीफार्म आने के बाद ही निर्णय लेंगे.

इधर राकेश पांडेय की टिकट कटने से नाराज समर्थकों ने रायपुर आकर बीजेपी कार्यालय में जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि पर्यवेक्षकों और सर्वे रिपोर्ट में राकेश पांडेय का नाम सबसे ऊपर होने के बाद भी टिकट क्यों काट दी गई.

संगठन के रवैये से नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए संगठन मंत्री पवन साय को मोर्चा संभालना पड़ा. पवन साय बिलासपुर से रायपुर लौटे और नाराज कार्यकर्ताओं और संगठन के नेताओं से मुलाकात कर हालात को संभालेन की कोशिश की.

आपको बता दें कि सोमवार शाम को भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की सूची जारी की. वैशाली नगर से एक बार फिर विधायक विद्यारतन भसीन के उपर विश्वास करते हुए पार्टी संगठन ने उन्हें टिकट दिया है. भसीन की टिकट का ही विरोध तमाम कार्यकर्ता कर रहे हैं.

मतभेद हो सकता है, मनभेद नहीं: अग्रवाल

इधर बीजेपी कार्यालय में मचे हंगामे के बीच मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि टिकट के संभावित दावेदारों का टिकट कट जाने के बाद विरोध सामान्य बात है. विरोध करने वाले भी अपने ही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में किन्हीं मुद्दों को लेकर मतभेद के हालात बन सकते हैं, लेकिन मनभेद किसी के बीच भी नहीं है. सभी एकजुटता से मिशन 65 को लेकर काम करेंगे. उन्होंने यह भी कह दिया है कि इन तमाम स्थितियों के बावजूद अनुशासहीनता करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *