अमन के खिलाफ ननकी ने खोला मोर्चा

रायपुर।
राज्य के पूर्व गृहमंत्री व भाजपा नेता ननकीराम कंवर ने राज्य शासन में संविदा नियुक्ति प्राप्त अमन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कंवर ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एक बार फिर शिकायत करते हुए सिंह पर आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।
उल्लेखनीय है कि पूर्व गृहमंत्री कंवर ने इसके पहले वर्ष 2017 की 5 सितंबर को अमन सिंह के खिलाफ उनके कार्यालय में शिकायत की थी। इस बार उन्होंने 29 मई को प्रधानमंत्री के कार्यालय में शिकायत की है। शिकायत में दो प्रमुख बिंदु शामिल की गई है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा पत्र
ननकीराम कंवर द्वारा लिखा गया पत्र दरअसल सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पत्र में श्री कंवर ने गैर कैडर पद पर संविदा नियुक्ति प्राप्त करने के बाद भी कैडर पदों के अतिरिक्त प्रभार पर सिंह की नियुक्ति पर आपत्ति जताई है। भ्रष्ट आचरण की विस्तृत शिकायत करते हुए उन्होंने लिखा है कि आपके कार्यालय/सचिवालय द्वारा त्वरित जांच कार्रवाई आदेशित करने के बाद भी अमन सिंह उक्त जांच को प्रभावित व सुस्त करने में सफल रहे हैं।
कंवर को लगता है कि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन सिंह ने अपने पद व प्रभाव का इस्तेमाल जांच को प्रभावित करने में किया है। अत: उन्होंने ऐसी मांग की है कि जांच पूर्ण होने तक सिंह को उक्त पद से विमुख रखना न्यायोचित होगा। यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।
इसी पत्र में कंवर ने यह भी लिखा है कि विशाल भ्रष्टाचार के मामले में राज्य सरकार की कार्यशैली पर आम जनता प्रश्र उठाने लगी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की स्वच्छ छवि भी आम जनमानस में धूमिल होती प्रतीत हो रही है। उक्त प्रकरण को विशेष श्रेणी का मानते हुए कंवर ने उचित कार्रवाई आदेशित करने की मांग की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि ऐसा कर देश व भारतीय जनता पार्टी का भ्रष्टाचार मुक्त भारत का स्वपन साकार हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *