अपनी ही पार्टी में विरोध का सामना कर रहे केसीआर

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
हैदराबाद। अपनी ही पार्टी भारत राष्‍ट्र समिति (बीआरएस) में तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पिछड़ा वर्ग के नेताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए पूर्व विधायक गद्दाम अरविंद रेड्डी ने टिकट वितरण पर असंतोष जाहिर किया है।

उल्‍लेखनीय है कि केसीआर ने इस मर्तबा मंचेरियल विधानसभा क्षेत्र के पार्टी उम्‍मीदवार के तौर पर विधायक दिवाकर राव को एक बार फिर से प्रत्‍याशी घोषित किया है। घोषणा होने के बाद ही मंचेरियल के पूर्व विधायक अरविंद रेड्डी केसीआर के विरोध में खुलकर सामने आ गए हैं।

दल बदलते रहे हैं अरविंद
ज्ञात हो कि अरविंद रेड्डी दल बदलते रहे हैं। हालांकि पिछले दो चुनावों में अरविंद ने पार्टी प्रत्‍याशी दिवाकर रेड्डी का समर्थन किया था। इस बार जब उन्‍हें टिकट नहीं मिली तो उन्‍होंने विरोध के सुर अख्‍तियार कर लिए हैं।

तेलंगाना के कोयला वाले क्षेत्रों में अरविंद का जनाधार बताया जाता है। तेलंगाना के बनते ही वह कांग्रेस में चले गए थे लेकिन उनकी टिकट की चाह वहां भी पूरी नहीं हो पाई। थक हारकर वह 2014 में बीआरएस में लौट आए थे।

फिलहाल माना जा रहा है कि वह कांग्रेस सहित भाजपा से टिकट की जुगाड़ में लगे हुए हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री केसीआर से अनुरोध किया है कि मंचेरियल विधानसभा क्षेत्र से पिछड़े वर्ग के किसी उम्‍मीदवार का चयन किया जाए।

अरविंद कहते हैं कि इस विधानसभा क्षेत्र में पिछड़े वर्ग के लोगों की अच्‍छी खासी आबादी है। फिलहाल मंचेरियल में उन्‍होंने अथमेय सम्‍मेलनम के नाम से सभा का आयोजन किया था। इस आयोजन में उन्‍होंने घोषणा की थी कि यदि पिछड़ा वर्ग समुदाय एक साथ आता है तब वह उनके समर्थन से चुनाव लड़ने के लिए भी तैयार है।

इधर अंदर खाने की खबर बताती है कि राज्‍य मंत्री हरिश राव से मिलकर उन्‍हें मंचेरियल की ताजा स्थिति की जानकारी देने का प्रयास अरविंद कर रहे हैं। कहा तो यह तक जाता है कि वह केसीआर से मिलने की भी कोशिश में लगे हुए हैं। उनके शब्‍दों में दिवाकर ने मंचेरियल विधानसभा क्षेत्र का प्रभावी ढंग से विकास नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *