गजलक्ष्‍मी राजयोग सहित लाभ देंगे शुक्र

शेयर करें...

नेशल अलर्ट/www.nationalert.in
रायपुर। 19 अगस्‍त की सुबह शुक्र का उदय होने वाला है। फिलहाल शुक्र कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं इससे गजलक्ष्‍मी राजयोग बना हुआ है। शुक्र के गोचर से बने इस राजयोग का लाभ तुला, कर्क, कन्या और मकर को प्राप्‍त होगा। शुक्र के उदित होने का लाभ कर्क सहित मीन और मकर राशि को प्राप्‍त होगा।

जब राहू मेष राशि में पहले से ही विद्यमान हो और गुरु बृहस्पति मेष राशि में उसी समय प्रवेश कर जाएं तब गजलक्ष्मी योग का निर्माण होता है। गजलक्ष्मी योग जिस भी राशि में बनता है उस राशि से शनि की साढ़े साती खत्म हो जाती है।

इसके प्रभाव से धन-सुख में वृद्धि होती है। निराशा का नकारात्मक असर दूर हो जाता है। खास बात ये है कि शुक्र ग्रह वृषभ और तुला राशि के स्वामी ग्रह माने जाते हैं। शुक्र का गोचर काल करीब 23 दिनों का होता है।
ये राशियां होंगी प्रभावित

तुला राशि : गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित होगा।जो भी योजना बनाएंगे, वह पूरी होगी। व्यापारी और नौकरीपेशा दोनों के लिए समय अनुकूल है। धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जो लोग मीडिया, मार्केटिंग, शिक्षा और संचार से जुड़े हैं, उनके लिए यह समय नये आयामों को स्थापित करने वाला रहेगा।

कर्क राशि : गजलक्ष्मी राजयोग  अच्छे संकेत लेकर आएगा। आमदनी के स्रोत में वृद्धि के योग बनेंगे । धन आगमन के नये रास्ते खुलेंगे। प्रेम-प्रसंगों में सफलता मिलेगी ।कार्यों में सफलता हासिल करेंगे।धन के मामले में इस राशि वालों के ये समय काफी लकी रहेगा।धन की बचत करने में सफल होंगे। लव लाइफ में चल रही परेशानियां दूर होंगी। निवेश से लाभ मिलेगा। काम के नए मौके मिलेंगे।

कन्या राशि : गजलक्ष्मी राजयोग फलदायी साबित होने वाला है। कार्यों में सफलता मिलेगा। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा और जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा होने से दांपत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा। कारोबारियों के लिए  समय अनुकूल रहेगा, बिजनेस में लाभ होगा । निवेश के रास्ते खुलेंगे और लाभ मिलेगा।

मकर राशि : गजलक्ष्मी राजयोग शुभ साबित होगा।  नई नौकरी की तलाश पूरी होगी, पदोन्नति के भी अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल में आपके कार्यों की सराहना होगी। बड़े अधिकारियों से मुलाकात कर सकते है।  बिजनेस के लिए समय अनुकूल है, साझेदारी में कर रहे हैं तो लाभ मिलने के योग है। इस दौरान कोई नई और अच्छी डील फाइनल हो सकती है।
उक्‍त राशियों के अलावा शुक्र के उदित होने से मिथुन, धनु, तुला व मीन राशि को भी लाभ होगा। इन राशियों पर कैसे भाग्‍य की कृपा बरसेगी यह आगे बताया जा रहा है।

मिथुन राशि- शुक्र के उदय होने पर जातकों को लाभ मिलेगा।19 अगस्त से इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगामाता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। धनलाभ के भी प्रबल योग बन रहे है। कार्यों में सफलता और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ।मेहनत का पूरा फल मिलेगा। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। स-पास के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे।काम में आ रही अड़चनें दूर होंगीं।

धनु राशि : शुक्र का उदय शुक्र बहुत शुभ परिणाम लेकर आएगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा । कोई शुभ समाचार या अच्छी खबर मिल सकती है। बेहतर परिणाम मिलेंगे,छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। लव लाइफ में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का अचानक से कोई समाधान मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ससुराल पक्ष से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

तुला राशि : जातकों के लिए शुक्र का उदय होना लाभकारी रहेगा। अचानक से धन की प्राप्ति होगी।कोई नई डील फाइनल कर सकते हैं। आय के नये मौके मिलेंगे। व्यवसाय के लिए समय अनुकूल है, कोई नई योजना आपको काफी अच्छे परिणाम दे सकती है।निजी संबंधों में भी अनुकूलता देखने को मिल सकती है। आपके काम में आ रही अड़चनें धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी। दूर की यात्राओं की योजनाएं बना सकते हैं,नौकरी में बदलाव कर सकते हैं।

मीन राशि :  शुक्र ग्रह का उदित होना जातकों को लाभकारी साबित हो सकता है।  सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है।  यदि आप वाहन या कोई नई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो समय अच्छा है। यह निवेश आपके लिए सकारात्मक परिणाम देगा । वहीं जमीन जायदाद के मामले में परिवार और आस-पास के लोगों से आपको लाभ होगा। प्रापर्टी और रियल स्टेट का व्यापार करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा। मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है। इस दौरान आपकी लाइफ में रोमांस रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *