दिखाइए आधार कार्ड, ले जाइए कपड़े

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
उदयपुर.

यदि आपको कपड़ों की जरूरत है तो उदयपुर होकर आइए. दरअसल उदयपुर नगर निगम जरूरतमंद लोगों को निशुल्क कपड़े उपलब्ध करवाने क्लॉथ बैंक का संचालन कर रहा है. यहां आधार कार्ड दिखाइए और कपड़े लेकर आ जाइए.

उदयपुर को झीलों की नगरी कहा जाता है. अब यह नगरी कपड़ों की नगरी भी बनने को तैयार है. यहां क्लॉथ बैंक का संचालन कर नगर निगम उन लोगों की मदद कर रहा है जो कि किसी कारणवश कपड़े नहीं खरीद पाते हैं.

कैसे चलता है बैंक ?

इस बैंक का संचालन नगर निगम लोगों से सहायता प्राप्त करके करता है. बैंक में वह लोग कपड़े उपलब्ध करवा देते हैं जो कि इसमें सक्षम होते हैं. इनमें कई कपड़े पुराने होते हैं तो कई एकदम से नए नवेले.

समृद्ध लोगों के सहयोग से संचालित हो रहे क्लॉथ बैंक में एक रजिस्टर भी रखा हुआ है. इस रजिस्टर में उन्हें अपना नाम नंबर और पता लिखना होता है जो कि कपड़े देकर जाते हैं.

इसी तरह इस रजिस्टर में नाम, पता और आधारकार्ड नंबर दर्ज कर कपड़े लिए जा सकते हैं. और तो और यहां वैसे ही चेंजिंग रूम बना है जैसा कि शो रूम और माल्स में होता है.

क्लॉथ बैंक के कर्मचारी बताते हैं कि लोग कपड़े पहनकर देख सकते हैं कि वह उनकी साइज के हैं कि नहीं. महिला, पुरूष और बच्चे के कपड़े अलग अलग रैक्स में जमा कर रखे गए हैं. प्रत्येक दिन यहां तकरीबन बीस लोग आते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *