आखिर कौन पहुंच पाया अमन-मुकेश तक..?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

कहीं किसी रेस्त्रां में बैठे चार लोगों की एक फोटो और वीडियो छत्तीसगढ़ में सुर्खियां बना हुआ है. ऐसा इसलिए क्यूंकि इनमें जो नज़र आ रहे हैं वो हैं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह और निलंबित स्पेशल डीजी मुकेश गुप्ता.

पूर्ववर्ती सरकार के ढह जाने के बाद पहला मौका है जब अमन सिंह और मुकेश गुप्ता साथ नजर आए हैं. वो भी तब जब दोनों ही मुश्किलों से जूझ रहे हैं. पूर्व की सरकार में दोनों ही रुतबेदार अफसर थे.

कहा जा सकता है कि दोनों ही नौकरशाहों की जोड़ी समानांतर सरकार चला रही थी. इसमें कुछ उद्योगपति भी बराबर उनका सहयोग कर रहे थे. ताकत इस हद तक थी कि वे सरकार के कई फैसले पलटने का दम रखते थे. लेकिन हालिया वक्त में ये दोनों ही खुद को बचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

मुद्दे की बात करें तो.. जिस वीडियो (तस्वीर भी इसी वीडियो का हिस्सा है) में ये नजर आ रहे हैं.. आखिर वो बनाया किसने? कौन है जो दुनिया की नज़रों से छिपते फिर रहे निलंबित अफसर मुकेश गुप्ता तक पहुंच पाया?

इंटेलीजेंस इस बात से इंकार करता आया है कि उसे मुकेश गुप्ता के ठिकाने का पता है. दूसरी तरफ मीडिया को इनकी मौजूदगी से जुड़े वीडियो मिल रहे हैं.

जिस मामले को लेकर मुकेश गुप्ता भागते फिर रह हैं उसी मामले में निलंबित चल रहे रजनेश सिंह भी गायब हैं. शर्तिया तौर पर कहा जाता है कि वे मुकेश के खास रहे हैं तो अब भी उनके साथ ही होंगे. लेकिन वीडियो में वो कहीं नज़र नहीं आ रहे हैं.

दूसरी तरफ बड़ा मुद्दा ये कि क्या वाकई कोई है जो लगातार अमन-मुकेश पर नज़र बनाए हुए है? अमन सिंह की मुकेश गुप्ता के साथ मौजूदगी से यह तय माना जा रहा है कि इनकी जोड़ी फिर एक बार कोई बड़ा षडय़ंत्र लेकर सामने आ सकती है.

इससे परे ईओडब्लू ने मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के नाम चौथी बार नोटिस जारी की. लेकिन जैसा कि पहले ही वे अपने ठिकानों से गायब हैं एक बार फिर नोटिस तामील नहीं हो सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *