प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान में मुख्यमंत्री ने मांगा सहयोग, आवेदन का होगा उचित निराकरण

शेयर करें...

महासमुंद।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रिश्वतखोर अफसर और बाबुओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वे घूस लेने से बाज आएं, अन्यथा कड़ी कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें ठीक कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि अब किसी भी घूसखोर को बख्शा नहीं जाएगा.

डॉ. रमन सिंह ने महासमुंद जिले के तेंदूकोना (विकासखंड बागबाहरा) में आयोजित सभा में यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाएं आम जनता के लिए हैं. लोग किसी भी शासकीय योजना का लाभ उठाने के लिए किसी को भी एक रुपए भी रिश्वत न दें. पात्रता रखने वाले हर आवेदक को योजनाओं का लाभ मिलेगा.

रमन ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2022 तक पूरे देश में सभी आवास विहीन परिवारों को मकान दिलाने का लक्ष्य है. इस योजना के लिए लोग ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं. साथ ही अगर कोई योजना का लाभ दिलाने के लिए रिश्वत मांगें तो उसकी शिकायत भी टोल फ्री नंबर पर की जा सकती है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ लोग बेझिझक अपनी शिकायत आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) में भी दर्ज करवा सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने तीन अप्रैल से शुरू हो रहे लगभग डेढ़ महीने के प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान में सभी लोगों से सक्रिय सहयोग की अपील की. डॉ. सिंह ने कहा कि इस अभियान में प्राप्त प्रत्येक आवेदन का उचित निराकरण किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *