अभिषेक से हुआ बाबा रामदेव जन्‍मोत्‍सव कार्यक्रम का शुभारंभ

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
दुर्ग। रूणिचा के राजा बाबा रामदेव पीर का जन्मोत्सव दुर्ग में धूमधाम से मनाया जा रहा है. भादवा सुदी दूज पर शनिवार से बाबा रामदेव मंदिर, गंजपारा में धार्मिक आयोजन शुरू हो गए हैं. सुबह बाबा का अभिषेक हुआ. शाम को ध्वजारोहण व महाआरती का आयोजन होगा.
बाबा रामदेव का जन्मोत्सव गंजपारा के रामदेव मंदिर में भादवा सुदी दूज चंद्रदर्शन 16 सितंबर से एकादशी 26 सितंबर तक मनाया जाएगा. लगातार 11 दिन विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम होंगे.

प्रतिदिन सुबह 8 बजे बाबा की चरण पादुका का अभिषेक और रात 8.30 से 11.30 बजे कथा, भजन संध्या होगी. पहले दिन 16 सितंबर को बाबा के जन्म प्रसंग की कथा, शाम 6.30 बजे ध्वजारोहण व महाआरती होगी. 17 सितंबर को बधाई गीत, नव सिद्ध जम्मा गायक सीए सागर शर्मा की प्रस्तुति, 18 सितंबर को सजीव झांकियों और श्रृंगार गीत सहित बाबा रामदेव के राज्याभिषेक की कथा सुनाई जाएगी.

19 सितंबर को संगीतमय सुंदरकांड का पाठ, 20 से 22 सितंबर तक पंचमुखी हनुमान के प्राकट्य की संगीतमय कथा होगी. सभी कथा के वाचक राजेंद्र शर्मा राम वाला नागपुर महाराष्ट्र होंगे. 23 सितंबर को विकास बाफना राजनांदगांव अपनी प्रस्‍तुति देंगे.

24 सितंबर सुमित लोढ़ा डोंगरगांव, 25 सितंबर को दर्शित ए. गादिया जालना महाराष्ट्र की भजन संध्या का कार्यक्रम भी रखा गया है. 26 को शोभायात्रा: दशमी पर 25 सितंबर की शाम 6.45 बजे छप्पन भोग, शृंगार दर्शन, 26 सितंबर को दोपहर में रामदेव मंदिर से शोभायात्रा का आयोजन होगा. यहां शयन आरती के बाद आयोजन का समापन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *