ईडी के निशाने पर रहा पुलिस अधिकारी बदला गया

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर रहे एक पुलिस अधिकारी को बदल दिया गया है। इस अधिकारी सहित कुल जमा सात अफसरों का बीती शाम निकली सूची में तबादले की खबर है।

उल्‍लेखनीय है कि ईडी ने इन दिनों छत्‍तीसगढ़ में अपनी ताबड़तोड़ कार्यवाही से प्रशासनिक तंत्र में भूचाल सा ला दिया है। क्‍या आईएएस और क्‍या आईपीएस… अथवा क्‍या इनके निचले स्‍तर के अधिकारी कर्मचारी सब अपनी खाल बचाने लगे हुए हैं।

ईडी कोयला परिवहन सहित शराब घोटाला, खनिज निधी घोटाला जैसे मामलों में एक के बाद एक कार्यवाही कर रही है। अब तक उसने आईएएस समीर बिश्‍नोई, आईएएस रानू साहू सहित राज्‍य प्रशासनिक सेवा और पुलिस सेवा के अधिकारी-कर्मचारी को गिरफ्त में लेकर जेल में डाल दिया है। कई व्‍यापारी भी ईडी की गिरफ्त में हैं।

कल देर शाम जारी हुई तबादला सूची में ईडी के निशाने पर रहे ऐसे ही एक राज्‍य पुलिस सेवा के एक अधिकारी का भी नाम शामिल बताया जाता है। राजधानी स्‍तर पर जारी हुई यह सूची अंबिकापुर, मोहला-मानपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, रायपुर सहित न्‍यायधानी बिलासपुर के अधिकारियों को प्रभावित कर गई है।

कौन कहां पहुंचा ?
अंबिकापुर के अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक रहे विवेक शुक्‍ला इसी पद पर मोहला-मानपुर स्‍थानांतरित कर दिए गए हैं। मोहला-मानपुर से पुपलेश पात्रे को अंबिकापुर भेजा गया है। श्रीमति सोनिया घरडे जो कि आईजी ऑफिस दुर्ग में पदस्‍थ थीं अब आईयूसीएडब्‍ल्‍यू राजनांदगांव में पदस्‍थ कर दी गई हैं।

राजनांदगांव में पदस्‍थ रही सुश्री पदमश्री तंवर आईजी ऑफिस दुर्ग स्‍थानांतरित हुई हैं। राजनांदगांव के एएसपी लखन पटले इसी पद पर रायपुर शहर स्‍थानांतरित हुए हैं। अभिषेक महेश्‍वरी जो कि रायपुर शहर के साथ अपराध शाखा रायपुर का दायित्‍व संभाल रहे थे एएसपी बिलासपुर ग्रामीण के पद पर भेजे गए हैं। राहुलदेव शर्मा बिलासपुर ग्रामीण से एएसपी राजनांदगांव बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *