3000 चयनित अभ्यर्थी करेंगे आंदोलन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
भोपाल। 3 सितंबर वह तारीख है जो कि प्रदेश सरकार की परेशानी बढ़ा सकती है। दरअसल, इस तारीख से पटवारी भर्ती परीक्षा के चयनित 3000 अभ्यर्थियों ने अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी दी है। आंदोलन राजधानी भोपाल में रखा गया है।

चयनित अभ्यर्थी बताते हैं कि वह बिना वजह परेशान हो रहे हैं। उन्होंने तीन सूत्रीय मांगे रखते हुए आंदोलन की चेतावनी एक पत्रकार वार्ता लेकर दी थी। अब इस पर राजनीति भी गहरा गई है। नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है।

पत्र में नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह लिखते हैं कि प्रदेश में सितंबर 2023 में पटवारी चयन प्रक्रिया हुई थी। भर्ती परीक्षा में करीब 8600 अभ्यर्थी चयनित हुए थे। इसके बावजूद इन्हें आज दिनांक तक नियुक्ति नहीं मिल पाई है क्योंकि इस पर स्वयं राज्य सरकार ने रोक लगाई है।

नेता प्रतिपक्ष डा.सिंह के मुताबिक राज्य सरकार ने 31 अगस्त तक रोक यह कहते हुए लगाई थी कि तब तक रिपोर्ट आ जाएगी। इसके बावजूद 31 अगस्त बीत गया और अब तक रपट का पता नहीं है। इससे अभ्यर्थी व उनके परिजन परेशान हो रहे हैं।

यदि भर्ती प्रक्रिया में कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर वैधानिक कार्यवाही करने का हवाला देते हुए डॉ.सिंह ने लिखा है कि निर्दोश के साथ किसी भी तरह का अन्याय न हो पाए इसका भी ध्यान सरकार को रखना चाहिए। सितंबर में उन्हें नियुक्ति मिल जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *