माओवादियों ने कहा ; तेलंगाना पुलिस की कार्रवाई में मारे गए 40 साथी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

बस्तर.

बस्तर से सटे तेलंगाना राज्य में वहां की पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ की जा रही ताबडतोड़ कार्रवाई से माओवादी बोखला गए हैं. उनके द्वारा एक बार फिर तेलंगाना पुलिस पर आरोप लगाए गए हैं.

इस तरह की बयानबाजी तेलंगाना में सक्रिय नक्सली दल ने की है. कथित सीपीआई माओवादी के प्रतिनिधि जगन्नाथ अधिकारी ने पुलिस पर कथित अत्याचार के आरोप लगाए हैं.

सूजन, अभिलाष सहित 40 नक्सली मारे गए

दरअसल, तेलंगाना की ग्रेहाउंडस, कोबरा बटालियन व वहां की जिला पुलिस की टीमों के द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं.

इन्हीं अभियानों में आरसीएम के बडे़ चेहरे अभिलाष, सूजन सहित तकरीबन छोटे-बडे़ मिलाकर 40 नक्सलियों को मार गिराया गया है.

इससे नक्सली वहां पर कमजोर पडे़ हैं. बताया जाता है कि तेलंगाना व आंध्रप्रदेश से लगे छत्तीसगढ़ में भी नक्सलियों की दाल फिलहाल नहीं गल पा रही है.

तेलंगाना के नक्सली संगठनों ने वहां के मुख्यमंत्री केसीआर यानिकि के चंद्रशेखर राव पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि 15 जुलाई को भद्रादी कोत्तागुड़म जिला मनवुर मंडल के गोलापल्ली व कोमरमभीमा सीफावाद जिला तीरयानी मंडल में मंगी प्रांत के तोकागुडा के जंगल में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में बहुत सा नुकसान हुआ है.

इसी तरह की कार्रवाई भद्रादि कोत्तागुडम के अलावा हुम्मटी आदिलाबाद तक की गई है. नक्सली इसे स्वयं पर हमला बताते हैं. साथ ही साथ वह कहते हैं कि इन सभी राज्यों की पुलिस ने उनके विरुद्ध ज्वाइंट आपरेशन शुरु किए हैं जिसमें उन्हें नुकसान हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *