वरुण ने हाईकोर्ट में लगाई थी अग्रिम जमानत के लिए याचिका, गिरफ्तार हुआ तो रिमांड पर भेजा गया

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

कांकेर.

लैंडमार्क रायल इंजीनियर प्रायवेट लिमिटेड राजनांदगांव के डायरेक्टर वरूण जैन को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने पुलिस की अपील को मंजूर करते हुए उसे चार दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है.

उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव निवासी वरुण ने अपने खिलाफ पुलिस कार्रवाई को देखते हुए हाईकोर्ट में अपनी अग्रिम जमानत के लिए याचिका भी लगाई थी.

चूंकि मामला नक्सलियों की मदद से जुडा़ हुआ है इस कारण हाईकोर्ट ने वह याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद वरुण पुलिस ने बचने की कोशिश में फरारी काटते रहा जोकि गुरुवार तक चली.

गुरुवार को अचानक राजनांदगांव पुलिस के हत्थे वह लग गया. फरार वरूण जैन पर कांकेर पुलिस ने दस हजार का ईनाम घोषित कर रखा था. इस मामले में कांकेर पुलिस अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

नक्सलियों का शहरी नेटवर्क उजागर

उल्लेखनीय है कि कांकेर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के खिलाफ जो कार्रवाई की थी उसकी भनक लगते ही वरूण जैन राजनांदगांव से फरार हो गया था.

बताया गया है कि वरूण जैन से पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग मिलने की उम्मीद है. कांकेर के आमाबेडा-कोयलीबेडा इलाके में प्रधानमंत्री सडक़ योजना के तहत वरूण जैन की कंपनी ने ताबड़तोड़ सडक़ों का निर्माण किया.

दरअसल , कंपनी ने नक्सलियों से सांठगांठ कर ली थी. नक्सलियों के दबाव के कारण कंपनी के सामने टेंडर प्रक्रिया में दूसरे ठेकेदार आवेदन जमा नहीं करते थे.

इससे कंपनी को आसानी से ठेका मिलने लगा. इसके एवज में कंपनी मालिक के कहने पर नक्सलियों को उनकी जरूरत का सामान और वॉकी-टॉकी से लेकर अन्य वस्तुएं मुहैया की जाने लगी.

कांकेर, नारायणपुर से लेकर नांदगांव तक फैलाया जाल

कंपनी मालिक ने धड़ल्ले से कांकेर, राजनांदगांव, नारायणपुर क्षेत्र में सडक़ों का निर्माण किया. 2006 में अपने बड़े भाई निशांत जैन के साथ लैंडमार्क इंजीनियर कंपनी का निर्माण करते हुए वरूण जैन ने सडक़ निर्माण के लिए नक्सलियों की भरपूर मदद की. कांकेर एएसपी कीर्तन राठौर ने कहा कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

इस मामले में पुलिस ने पहले ही रूद्रांश अर्थमूव्हर्स राजनांदगांव के दयाशंकर मिश्रा सहित अजय जैन राजनांदगांव, कोमल प्रसाद वर्मा राजनांदगांव, रोहित नाग कोयलीबेडा़, सुशील शर्मा मेरठ यूपी हाल-डामर प्लांट अंतागढ़, सुरेश शरणागत बालाघाट मध्यप्रदेश, शिलेन्द्र भदौरिया राजनांदगांव, राजेन्द्र कुमार सलाम ग्राम मरदा थाना कोयलीबेडा़, मुकेश सलाम कंदाडी़ थाना कोयलीबेडा़, अरुण ठाकुर कोयलीबेडा़, निशांत जैन बिलासपुर और हितेश अग्रवाल राजनांदगांव को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *