84 पेडो़ं की बलि लेकर नहीं करने देंगे सड़क चौडी़ !

नेशन अलर्ट / 97706 56789

राजनांदगांव.

राजा रानी के जमाने के तालाब किनारे लगे पेडो़ं की बलि लेकर सड़क चौडी़ करने की योजना का खुलासा होते ही इसका विरोध शुरु हो गया है. जिलाधीश को इस संबंध में ज्ञापन देने की तैयारी की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि दैनिक भास्कर के 8 जून के अंक में राजनांदगांव संस्करण के प्रथम पृष्ठ पर इस संबंध में एक खबर प्रकाशित की गई है.

सड़क चौडी़ करने के नाम पर काटे जाएंगे 84 पेड़ , मेयर बोलीं – ऐसा नहीं होने देंगे शीर्षक से प्रकाशित इस खबर को पढ़ने के बाद पर्यावरण प्रेमियों का खून खोल उठा है.

शाम की बैठक में ज्ञापन का निर्णय

सोमवार शाम को इस संबंध में एक बैठक का आयोजन आशीष शर्मा के निवास में किया गया. इसी बैठक में ज्ञापन आदि देने की रणनीति तय की गई.

पंकज शर्मा, महेंद्र सोनी, लोकेश सवाणी,विक्रम बाजपेयी, वीरु शर्मा आदि ने सलाह दी है कि इस संबंध में जिलाधीश को एक ज्ञापन शीघ्रताशीघ्र दिया जाए.

7 मीटर चौडी़ करने 6 करोड़ खर्च प्रस्तावित

ज्ञात हो कि रानीसागर किनारे की सड़क को चौडी़ करने लोक निर्माण विभाग ने जो प्रस्ताव तैयार किया है उसमें 6 करोड़ रूपए खर्च का अनुमान है.

इतनी राशि खर्च कर के रानीसागर रोड़ को 7 मीटर चौडा़ करना प्रस्तावित है. ऐसा करने इस सड़क के किनारे लगे 84 पेडो़ं को काटने की योजना बनाई गई है.

लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता डीके नेताम के मुताबिक टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है. बस अनुविभागीय दंडाधिकारी ( एसडीएम ) से मिलने वाली अनुमति का इंतजार है.

अनुमति मिलते ही पेडो़ं को काटने का क्रम शुरू हो सकता है. इसके लिए चिन्हांकन भी कर लिया गया है. अब देखना है कि पेडो़ं को बचाने राजनांदगांव की जागरूक जनता किस हद तक साथ देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *