कंपकपाने लगा राजस्थान

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
जयपुर.

दिसंबर के शुरूआती सप्ताह में ही राजस्थान कंपकंपाने लगा है. राज्य के 11 शहर ऐसे हैं जहां न्यूनतम पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चले गया है. मौसम विभाग के मुताबिक ठंड बढऩे सहित कोहरे की समस्या से आने वाले दिनों में जूझना पड़ेगा.

सोमवार रात को राजस्थान के प्रमुख शहरों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रिकार्ड हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन पहले हुई बारिश के चलते गलन बढ़ी है. इसका असर गिरते तापमान के रूप में नजर आ रहा है.

सबसे सर्द रही सीकर की रात

सर्दी का असर अभी फिलहाल रात्रिकालीन तापमान में दिखाई दे रहा है. अकेले चूरू शहर में बीती रात को रात्रिकालीन तापमान 6.2 डिसे तक गिर गया था इसके और लुढ़कने की आशंका है.

चूरू के बाद सर्वाधिक न्यूनतम तापमान रात के समय सीकर व माउंट आबू में रिकार्ड किया गया है. इन स्थानों पर तापमान 5 डिसे तक पहुंच गया था. सीकर में 5 व माउंट आबू में 5.4 डिसे रात का तापमान था.

जयपुर शहर में 9.3, बीकानेर में 9, डबोक में 10, चित्तौडग़ढ़ में 9.5, पिलानी में 7.3, अलवर में 6, वनस्थली में 8.7 व भीलवाड़ा शहर में 7.6 डिसे रात्रिकालीन तापमान रिकार्ड किया गया है.

मौसम विभाग कहता है कि फिलहाल राजस्थान का मौसम शुष्क रह सकता है. जयपुर में आगामी तीन दिनों तक किसी तरह की बदलाव की संंभावना नहीं जताई गई है जबकि कुछ एक स्थानों पर न्यूनतम तापमान और नीचे जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *