धान के मुद्दे पर सुलगने लगा उड़ीसा भी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भुवनेश्वर.

धान के मुद्दे पर उड़ीसा भी सुलगने लगा है. टोकन व्यवस्था को लेकर नवनिर्माण किसान संगठन ने आवाज बुलंद की है. उसने आज भुवनेश्वर में नवीन निवास तक रैली निकालने का प्रयास किया.

उल्लेखनीय है कि टोकन व्यवस्था के खिलाफत पश्चिम उड़ीसा के किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. आज ही बरगड़ जिले के गोड़भगा चौक पर चक्काजाम किया गया था.

इधर भुवनेश्वर में आंदोलनकारी किसानों ने मुख्यमंत्री निवास को घेरने का प्रयास किया. इस दौरान उनकी पुलिस के साथ बेहद तीखी बहस और झड़प भी हुई.

किसानों की मांग है कि धान खरीदी व्यवस्था का सरकार सरलीकरण करे. सभी किसानों के पूरी मात्रा में उपजी धान को खरीदने सहित टोकन व्यवस्था को हटाने की मांग आंदोलनकारी किसान कर रहे हैं.

आज इसी विषय पर नव निर्माण किसान संगठन ने राजधानी में रैली का आयोजन किया था. इस रैली में शामिल होने संगठन के सदस्यों सहित सैकड़ों दीगर किसान आए हुए थे.

इन्होंने पीएमजी चौक से अपनी यात्रा शुरू की थी. इन्हें मुख्यमंत्री निवास घेरने नवीन निवास तक पहुंचना था. इधर पुलिस ने बलप्रयोग करते हुए शिशु भवन चौक पर यात्रा को रोक दिया.

स्वयं को रोके जाने से नाराज किसानों ने धक्का मुक्की शुरू की. शिशु भवन चौक कुछ समय के लिए युद्ध स्थल सा लोगों को नजर आया. उत्तेजना का माहौल बना हुआ था. बाद में पुलिस के बलप्रयोग से आंदोलन तितर बितर हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *