आइईडी एक्सपर्ट वर्गिस, लिंगा के स्मारक दंतेश्वरी फाइटर ने नेस्तानाबूद किए

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
दंतेवाड़ा.

घोर नक्सल प्रभावित जिले के पोटाली गांव की फिजा धीरे धीरे बदल रही है. यहां महिला सिपाहियों की फोर्स दंतेश्वरी फाइटर ने उस वर्गिस व लिंगा के स्मारक तोड़ दिए हैं जिन्हें आईईडी एक्सपर्ट के रूप में जाना जाता था.

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के मार्गदर्शन में फोर्स इन दिनों पोटाली गांव को नक्सलमुक्त करने के अभियान में डटी हुई है. हालांकि फोर्स को समय समय पर ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसके बावजूद उसके हौसले बुलंद हैं.

धनिकरका में मारा गया था वर्गिस

धनिकरका में नक्सलियों के आईईडी एक्सपर्ट वर्गिस को फोर्स ने मार गिराया था. उसके सहित लिंगा की याद में नक्सलियों ने स्मारक बनाकर रख लिया था. इस क्षेत्र को नक्सलियों के अंतिम संस्कार के लिए मुफीद माना जाता था.

अब ऐसी स्थिति नहीं रह गई है. शनिवार को मिच्चीपारा में नक्सली स्मारक तोड़ दिए गए थे. रविवार को अगला क्रम धनिकरका का था. यहां पर दंतेश्वरी फाइटर की महिला सिपाहियों ने वर्गिस-लिंगा के स्मारक को तोड़ दिया.

दूसरी ओर पुलिस कैंप का विरोध ग्रामीण अभी भी कर रहे हैं. पोटाली में इतना जबरदस्त प्रदर्शन हुआ था कि फोर्स को हवाई फायर करना पड़ा था. एसपी डॉ. पल्लव इसे नक्सलियों के इशारे पर किया गया प्रदर्शन बताते हैं. वह कहते हैं कि धीरे धीरे ही सही लेकिन स्थिति मेें सुधार हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *