जय जगन्नाथ के नारों से गूंजा रायगढ़

शेयर करें...

नेशन अलर्ट

97706 56789

रायगढ़.

शहर की प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल ने आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया यानी गुरुवार को रथोत्सव धूमधाम से मनाया।

स्कूल की ओर से भव्यता के साथ रथयात्रा निकाली गई, जिसने शहर के प्रमुख मार्गों व चौक-चौराहों का भ्रमण किया। इस दौरान महाप्रभु जगन्नाथ के जयकारे से पूरा शहर गूंजता रहा।

संस्कार पब्लिक स्कूल में शैक्षणिक के साथ अन्य सामाजिक, सांस्कृतिक गतिविधियों व खेलकूद पर विशेष ध्यान दिया जाता है। बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके और वे अपनी प्राचीन संस्कृति से अवगत हों यह सोच प्रबंधन की है।

इसी कड़ी में गुरुवार को रथयात्रा निकाली गई। रथयात्रा का शुभारंभ जूटमिल चौक पर चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा, प्राचार्य श्रीमती रश्मि शर्मा ने महाप्रभु जगन्नाथ, भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा की विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर किया।

इस अवसर पर स्कूल के स्टाफ व विद्यार्थी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। यहां से रथयात्रा ओवरब्रिज होते हुए सुभाष चौक, स्टेशन चौक, सत्तीगुड़ी चौक, हंडी चौक, कोतवाली रोड, गद्दी चौक, पैलेस रोड, गौरीशंकर मंदिर चौक से पुन: सुभाष चौक पहुंची।

इस दौरान रथयात्रा में शामिल स्कूल के छात्र-छात्राएं व स्टाफ महाप्रभु जगन्नाथ के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। लोगों ने महाप्रभु जगन्नाथ की पूजा-अर्चना की।

शहरवासियों ने स्कूल की इस पहल की भरपूर सराहना की। कहा कि हमारी प्राचीन भारतीय संस्कृति व धार्मिक आस्था को बढ़ाने इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए।

संस्कार स्कूल की ओर से हर तीज-त्यौहारों पर कार्यक्रम आयोजित कर विद्यार्थियों को जानकारी दी जाती है। हमारी प्राचीन संस्कृति से अवगत कराने इस बार स्कूल की ओर से रथयात्रा का आयोजन किया गया, जिसे शहरवासियों की भरपूर सराहना मिली।
रामचंद्र शर्मा, मार्गदर्शक
संस्कार पब्लिक स्कूल, रायगढ़ (छग)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *