नौ सौ एकड़ जमीन खरीदने वाला एसडीओ फंदे में फंसा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

जबलपुर.

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) विभाग के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) सुरेश उपाध्याय ने तकरीबन एक हजार करोड़ की संपत्ति अर्जित कर रखी थी. और तो और उन्होंने नौ सौ एकड़ जमीन की खरीदी भी की है.

यह सारा मामला तब उजागर हुआ जब प्रदेश के ईओडब्ल्यू ने उनके यहां छापा डाला. ईओडब्ल्यू को तकरीबन सौ करोड़ रूपए की संपत्ति के दस्तावेज मिल चुके हैं.

पत्नी भाजपा नेता, पुत्र बिल्डर
अपनी पत्नी को भाजपा नेता बनाकर उन्होंने बेटे को बिल्डर बना दिया. उपाध्याय परिवार की संपत्ति जीवनभर के हिसाब से दो करोड़ रूपए होनी चाहिए थी जबकि वह एक हजार करोड़ रूपए मिली है.

सुरेश उपाध्याय पीएचई के एसडीओ पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं. उन्होंने अकूत कमाई का साम्राज्य खड़ा कर लिया था. रिश्तेदारों व साथ में नौकरी करने वाले दोस्तों को भी उन्होंने मालामाल किया है.

पासपोर्ट की पड़ताल के दौरान पाया गया कि उपाध्याय परिवार सिंगापुर, श्रीलंका, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे कई देशों की यात्रा कर चुका है. विदेशों में आने जाने, खाने पीने पर करोड़ों रूपए खर्च किए गए हैं.

उपाध्याय का पुत्र सचिन उपाध्याय आस्ट्रेलिया से एमबीए कर चुका है. पढ़ाई के लिए आस्ट्रेलिया भेजे जाने पर उपाध्याय परिवार में जश्र मनाया गया था. अब मामला छापे के बाद गंभीर हो गया है.

तकरीबन नौ सौ एकड़ जमीन के दस्तावेज ईओडब्ल्यू को मिल चुके हैं. रिश्तेदारों, दोस्तों सहित राजनीति में घुसपैठ रखने वाले लोगों के नाम से यह जमीन खरीदी गई है. ईओडब्ल्यू की चार टीम दस्तावेजों की जांच में लगी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *