पत्रकारिता विवि के पूर्व कुलपति कुठियाला ने हड़पा मोबाइल-लैपटॉप

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

भोपाल.

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला के कारनामों का सिलसिला अनवरत जारी है. इस बार कुठियाला द्वारा मोबाइल-लैपटॉप हड़प लेने की जानकारी हाथ लगी है.

उल्लेखनीय है कि बृजकिशोर कुठियाला पहली मर्तबा 2010 में पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति बने थे. यह कार्यकाल 2014 तक रहा. 2014 से 2018 तक उनका पत्रकारिता विवि में दूसरा कार्यकाल रहा.

कुठियाला ने अपने व्यक्तिगत उपयोग के लिए विश्वविद्यालय के पैसों का जमकर दुरूपयोग किया. तब का सबसे महंगा आईफोन ए-4 उन्होंने विश्वविद्यालय के पैसे से ही खरीदा था.

और तो और उन्होंने निजी इस्तेमाल के लिए विश्वविद्यालय के ही पैसे से एक लाख 17 हजार रूपए का एक महंगा लैपटॉप खरीद लिया था. जब उन्होंने विश्वविद्यालय से रवानगी डाली तो एप्पल ए-4 की जगह कबाड़ सा फोन जमा करा दिया.

इसी तरह उन्होंने एक लाख 17 हजार रूपए में खरीदे गए लैपटॉप के स्थान पर महज 13 हजार रूपए विश्वविद्यालय के खाते में जमा कराए. इस तरह से उन्होंने मोबाइल व लैपटॉप हड़प लिए.

एनसीयू की तीन सदस्यीय जांच टीम ने इस बारे में एक रपट ईओडब्ल्यू को सौंपी है. इसी रपट के आधार पर ईओडब्ल्यू की टीम ने मोबाइल और लैपटॉप विश्वविद्यालय से जब्त कर लिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *