सोमवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे नए पुलिस महानिदेशक यादव

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

जयपुर.

पुलिस मैडल व राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किए जा चुके आईपीएस डॉ. भूपेंद्र यादव सोमवार यानि कि एक जुलाई को कार्यभार ग्रहण करेंगे. यादव राजस्थान कैडर के 1986 के आईपीएस अफसर हैं.

वह इन दिनों एटीएस-एसओजी में डीजी का कार्यभार संभाल रहे हैं. बारां, चुरू, सवाई माधोपुर, जोधपुर, सीबीआई दिल्ली में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं.

छ: नाम भेजे थे

दरअसल राज्य सरकार ने छ: उन आईपीएस के नाम यूपीएससी को भेजे थे जो कि सीनियर माने जाते हैं. इनमें से तीन नाम का चयन कर राज्य सरकार को भेजा गया था.

अंतत: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजीपी के लिए यादव के नाम को चुन लिया. मूलत: हरियाणा के रहने वाले भूपेंद्र यादव एमबीबीएस डिग्रीधारी हैं.

एसीबी सहित स्पेशल क्राइम एंड इकोनॉमिक क्राइम, सीआईडी में डीआईजी के पद पर वह रह चुके हैं. पुलिस मुख्यालय, भरतपुर रेंज व एसीबी में पुलिस महानिरीक्षक का कार्यभार उन्होंने संभाला है.

एटीएस-एसओजी और जेल विभाग में फिलहाल पुलिस महानिदेशक रहे डॉ. भूपेंद्र यादव को अशोक गहलोत सरकार में बनी सरदार पटेल यूनिवर्सिटी ऑफ पुलिस सिक्यूरिटी एवं क्रिमिनल जस्टिस जोधपुर में वाइस चांसलर रहने का भी सौभाग्य मिला है.

इधर राज्य के महानिदेशक पद से विदा हुए कपिल गर्ग की विदाई परेड का समारोह राजस्थान पुलिस अकादमी में किया गया. गर्ग ने अपने सेवाकाल और पुलिस सेवा पर संतोष जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *