किसान कांग्रेस उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
नरसिंहपुर.

किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन पर गोली पुलिया निर्माण को लेकर हुए विवाद के चलते चलाई गई. घटना नरसिंहपुर के गोटेगांव तहसील के बिछिया गांव के पास गुरुवार शाम की है.

उनका एक साथी कमलेश पाठक गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों को सामुदायिक अस्पताल गोटेगांव लाया गया, जहां से प्राथमिक इलाज के बाद जबलपुर रेफर किया गया. पुलिस ने हत्या के मामले में बिछिया गांव के अजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है वहीं दूसरा आरोपी विक्रम सिंह फरार है.

जानकारी के अनुसार प्रदेश किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र राय ठेकेदारी करते थे. वह अपने साथी कमलेश के साथ गुरुवार शाम बिछिया गांव में पुलिया निर्माण कार्य के सिलसिले में पहुंचे थे.

कैसे और क्यूं चलाई गई गोली?

यहां पर पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर विक्रम सिंह और अजय सिंह से उनका विवाद हो गया. इसके बाद आरोपियों ने बन्दूक फायरिंग शुरू कर दी.

सुरेंद्र राय पर दो व कमलेश के ऊपर एक गोली चलाई गई थी. राय को सीने में व हाथ में गोली लगी, कमलेश का बायां हाथ जख्मी हो गया.

घटनास्थल पर एक स्थानीय बुजुर्ग ने गोली चलते हुए देखा तो उसने आनन फानन में अपनी गाड़ी छोड़कर दोनों घायलों को सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया. इस घटना की खबर जैसे ही गोटेगांव के लोगों को हुई तो अस्पताल में समर्थकों की भीड़ बढ़ गई.

बढती भीड़ को देखकर बीएमओ डॉ. एसएस ठाकुर ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस थाने को दी. दोनों घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद जब उन्हें जबलपुर रेफर किया गया तो मेडिकल कॉलेज में कांग्रेस नेता राय को मृत घोषित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *