भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों को मिलेंगे नए जिलाधीश

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/भोपाल.

कमलनाथ के काम संभालते ही अब मध्यप्रदेश के उन जिलों के जिलाधीश की उलटी गिनती शुरु हो गई है जिनके खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव के दौरान शिकायत कर रखी थी. भोपाल, इंदौर सहित कई अन्य जिलों के जिलाधीश चुनाव आयोग की रोक हटते ही बदल दिए जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के दौरान इस बार कांग्रेस ने आक्रमक रुख अपनाया हुआ था. संभवत: इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने कई कलेक्टर्स की लिखित शिकायत राज्य निर्वाचन सहित चुनाव आयोग में कर रखी थी.

अब चूंकि कांग्रेस राज्य की सत्ता पर काबिज हो गई है तो इन जिलाधीश की उलटी गिनती भी शुरु हो गई है. सोमवार को प्रदेश की कमान कमलनाथ ने थाम ली है. शपथग्रहण के बाद भले ही अभी कलेक्टर्स कमलनाथ नहीं बदल पाएं लेकिन आने वाले दिनों में कौन कहां का कलेक्टर होगा इसकी सूची तैयार की जा रही है.

इन जिलों पर गिरेगी गाज
बताया जाता है कि कांग्रेस ने इस बार भोपाल इंदौर के अलावा सतना, रीवा, सिहोर, सागर के जिलाधीश को लेकर लिखित शिकायत की थी. इसी तरह विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिसर व केंद्रीय शारिरिक शिक्षा संस्थान की भी शिकायत की गई थी.
अब इन स्थानों पर नए आईएएस अफसर बैठाए जाएंगे. हालांकि अभी चुनाव आयोग ने रोक कायम रखी है लेकिन जिस दिन यह रोक हटाई जाएगी उसी दिन प्रदेश के इन जिलों को नए कलेक्टर मिल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *