मतगणना के दिन सीएम हाउस जाने वाले अधिकारियों पर रहेगी कांग्रेसी नाराज़

शेयर करें...

रायपुर.

बीजेपी के लोग किसी भी स्तर पर जा सकते हैं. लोकतंत्र में उनका भरोसा नहीं है. वे लोग दंगा भी करा सकते हैं. हत्या भी करा सकते हैं.

उक्त बातें पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने करते हुए कहा कि झीरम घाटी की घटना इसी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुई. रिंकू खनूजा की हत्या हुई. ये कुछ भी कर सकते हैं.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल बुधवार को राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे.

बघेल ने कांग्रेस पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि ऐसा कोई मौका नहीं है, जिसकी शिकायत हमने निर्वाचन आयोग में दर्ज नहीं कराई है. हम लगातार शिकायत कर रहे हैं.

बकौल बघेल अमित शाह के रोड शो को लेकर हमने शिकायत की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उल्टा मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई.

उनके अनुसार निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन राज्य के अधिकारी नहीं कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सब अधिकारी नहीं लेकिन कुछ अधिकारी जरूर सरकार के इशारों पर कार्रवाई कर रहे हैं.

चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि हमने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि वीवीपीएटी के जरिये मतगणना की जानी चाहिए. मतदान केंद्रवार निर्वाचन आयोग से मत प्रतिशत को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है.

बघेल ने बताया कि जनसंपर्क विभाग से मिल रहे आकंड़ें और निर्वाचन के आकंडों में अंतर है. यह अंतर 47 हजार मतों का है.

उन्होंने सवाल किया कि मतदाताओं ने मतदान कर लिया तो अंतिम आकंड़ा देने में आयोग को दिक्कत क्यों है? लगता है दाल में कुछ काला है.

उन्होंने स्ट्रांग रूम में एक्स्ट्रा इवीएम रखे जाने की बात कहते हुए कहा कि मतदान केंद्रों तक कॉउटिंग हाल में इवीएम ले जाने के दौरान मशीन बदलने की आशंका बनी रहेगी.बघेल ने कहा कि धमतरी में किस तरीके से कलेक्टर ने लापरवाही की थी. हमारी शिकायत के बाद तहसीलदार को निलंबित किया गया लेकिन कलेक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

बालोद से भी शिकायतें आई है. कल रात में दुर्ग में छह विधानसभा के सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए थे. इसे लेकर कोई जवाब नहीं दिया जा रहा. बेमेतरा में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा जिनके जिम्मे दी गई है, वही सुरक्षाकर्मी लैपटॉप लेकर पाए गए. तत्काल उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

यह स्थिति तब है जब हम नजर बनाए हुए हैं. लगातार घटनाएं घट रही है. बघेल ने कहा कि सभी अधिकारियों को मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि अधिकारी मतगणना के दिन सीएम हाउस न जायें. हमारे लोग कैमरा लेकर निगरानी करेंगे. हम ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करेंगे.

दो दिन पहले आए रमन सिंह के आखिरी गेंद पर छक्का मारने के बयान पर उन्होंने कहा कि हालांकि, अब उनकी (रमन सिंह) उम्र छक्का मारने की नहीं है. लेकिन फिर भी ये षड्यंत्रकारी लोग हैं. हमने कई बार उनके षड्यंत्र का पर्दाफाश किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *