रावत की बैठक में शिरकत करने हेलीकाफ्टर से आएंगे जिलाधीश-पुलिस अधीक्षक

शेयर करें...

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव के लिए आयोग पूरी तरह से तैयार है। चुनाव पूर्व तैयारी की समीक्षा के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत रायपुर पहुंच चुके हैं। गुरुवार को ओपी रावत प्रदेश के 27 जिलों के एसपी कलेक्टर के अलावे कमिश्नर की एक बैठक लेंगे। बैठक में डीजीपी और चीफ सिकरेट्री भी मौजूद रहेंगे।

पहली दफा ऐसा होगा जब चीफ इलेक्शन कमिश्नर की बैठक में शिरकत करने के लिए एसपी और कलेक्टर हेलीकाप्टर से रायपुर पहुंचेंगे। प्रदेश के 15 जिलों के एसपी – कलेक्टर के लिए आयोग ने खास तौर पर हेलीकाप्टर की व्यवस्था की है। ये वो जिले हैं, जहां से एक ही दिन में अफसरों का रायपुर में मीटिंग अटेंड कर लौटना संभव नहीं होता। लिहाजा सुबह हेलीकाप्टर से रायपुर पहुंचकर मीटिंग में भाग लेकर देर शाम तक सभी अफसर अपने जिलों में लौट जायेंगे।

आयोग की तरफ से 15 जिलों के एसपी और कलेक्टर के लिए हेलीकाप्टर की व्यवस्था की है। जिन जिलों के कलेक्टर कल हेलीकाप्टर से मीटिंग में पहुंचेंगे उनमें बस्तर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा, कांकेर, कोंडागांव, जशपुर, सरगुजा, कोरिया, रायगढ़, सूरजपुर, बलरामपुर जिले शामिल हैं।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त रावत एक नवंबर को छत्तीसगढ़ में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वे सवेरे 9.30 बजे से 11 बजे तक राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 11.30 बजे से जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, पुलिस महानिरीक्षकों, उपमहानिरीक्षकों सहित आयकर, आबकारी, परिवहन, वाणिज्यिक-कर विभाग तथा रेलवे, विमानन, केन्द्रीय अर्धसैनिक बल के समन्वयक और राज्य पुलिस के नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

रावत शाम 5.30 बजे छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, गृह, वित्त, आबकारी, वाणिज्यिक-कर एवं परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव और सचिवों के साथ बैठक करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *