उज्जैन के कमिश्नर ने यह क्या किया ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789
www.nationalert.in
उज्जैन. संभाग के सबसे बड़े अधिकारी यानि कि संभागायुक्त नए तरह के विवाद में फंस गए हैं। इस बार जो विवाद उनके साथ जुड़ा है वह राज्य सरकार के लिए भी परेशानी खड़ी करने वाला है। मामला इसलिए गंभीर नजर आता है क्योंकि भाजपा पार्षद शिवेन्द्र तिवारी कमिश्नर पर हिन्दू धर्म व संस्कृति के अपमान का आरोप लगा रहे हैं।
दरअसल, जल गंगा संवर्धन अभियान अंतर्गत इन दिनों शिप्रा नदी की सफाई का काम चल रहा है। शिप्रा के रामघाट पर सफाई अभियान में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ छोटे-बड़े अधिकारी भी शामिल हुए थे। इस दौरान महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की गई।
चप्पल पहने चढ़ा दिया जल
कमिश्नर संजय गुप्ता भी इस पूजा-पाठ में शामिल हुए थे। आईएएस संजय गुप्ता ने बगैर चप्पल उतारे शिवलिंग पर जल अर्पित कर दिया। मामला यदि लोगों की जानकारी में नहीं आए रहता तो कुछ नहीं होता लेकिन चूंकि मीडिया सहित कई अन्य के मोबाईल में वीडियों रिकार्ड किए जा रहे थे।
इन्हीं में से किसी ने चप्पल पहने हुए शिवलिंग पर जल अर्पित करते हुए कमिश्नर संजय गुप्ता की तस्वीर जारी कर दी। तस्वीर को देखने के बाद लोगों के बीच बवाल मच गया। पार्षद शिवेन्द्र तिवारी तो हिन्दू धर्म और संस्कृति की दुहाई देते हुए कमिश्नर से माफीनामे की मांग करने लगे।
हालांकि कमिश्नर गुप्ता ने मामले को बढ़ता देखकर तत्काल माफी भी मांग ली है। उन्होंने कहा है कि उनसे भूलवश ऐसा हुआ है। जैसे ही उन्हें गलती का एहसास हुआ वैसे ही उन्होंने चप्पल उतार दी थी। फिर भी किसी की भावना आहत हुई है तो वह माफी मांगते हैं। अब सरकार इस पर क्या कुछ निर्णय लेती है यह देखना होगा क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री उज्जैन से ही जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *