भारत उदय अभियान पर हड़ताल का असर

शेयर करें...

सागर।

सरपंच-सचिवों की हड़ताल के कारण जिले में ग्राम उदय से भारत उदय अभियान फीका नजर आ रहा है। कई स्थानों पर ग्राम सभाएं नहीं होने से लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव के क्षेत्र रहली जनपद मुख्यालय में सरपंच-सचिवों ने पहली बार अर्धनग्न प्रदर्शन किया। सरपंच-सचिवों ने रविवार को अवकाश के दिनों में भी जनपद मुख्यालयों में प्रदर्शन किया। सरपंच एवं सचिव संघ के अध्यक्ष जगन्नाथ प्रसाद गौर ने बताया कि सरपंच-सचिवों की मांगों की अनदेखी के कारण हम सभी में आक्रोश है।

कई बार आंदोलन किए गए, लेकिन मुख्यमंत्री और विभाग के अधिकारी आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त करवाते रहे। पिछले 5 माह से हम लोगों को न तो वेतन मिल रहा है और न ही अनुकंपा नियुक्ति सहित हमारी दूसरी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। इसलिए अब जिले के सभी सरपंच और सचिव सोमवार को सागर में एकत्रित होकर सिविल लाइन चौराहे से जुलूस निकालेंगे और कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर विकास नरवाल को सामूहिक इस्तीफा देंगे।

आगमन पर होगा सीएम का विरोध
रहली जनपद मुख्यालय में पंचायत सचिव एवं सरपंचों ने एकत्रित होकर अर्द्घनग्न प्रदर्शन किया। अब तक हुई हड़ताल में रहली क्षेत्र के सरपंच और सचिव हड़ताल में शामिल नहीं होते थे, लेकिन इस बार रहली जनपद मुख्यालय में सरपंच और सचिवों ने भी धरना देकर अर्धनग्न प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सामूहिक इस्तीफा देने के बाद भी हम सभी आंदोलन जारी रखेंगे और 19 अप्रैल को सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हम सभी विरोध करेंगे।

पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष जगन्नाथ गौर का कहना है कि जिले में एक भी ग्राम सभाएं सफल नहीं हो रही हैं। उद्घाटन वाले दिन सिर्फ भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई, लेकिन जिले में एक भी ग्राम सभा नहीं हो रही है। सरपंच और सचिवों के हड़ताल पर जाने से ग्राम सभाओं में लोगों को सरकारी योजनाओं का न तो लाभ मिल रहा है न ही उन्हें कोई जानकारी दी जा रही है। हालात यह हैं कि कई ग्राम सभाओं में कोरम भी पूरा नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *