क्‍या नांदगांव, क्‍या सरगुजा… हर जगह सलाम का नाम विवादों में रहा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/रायपुर.

राज्‍य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी श्रीमति तनुजा सलाम का बोरिया बिस्‍तर अंतत: सरगुजा से भी बंध गया है। उन्‍हें अपर कलेक्‍टर के पद से हटाकर सामान्‍य प्रशासन विभाग का उप सचिव बनाकर रायपुर में पदस्‍थ किया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि पूर्व में राजनांदगांव जिला पंचायत की मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी रहीं तनुजा सलाम का नाम तब विवादों में आया था जब उन पर अवैध वसूली करने को लेकर सप्‍लायर सौरभ लुनिया व स्‍टेनो संजय देवांगन के नाम से एक पत्र मीडियाकर्मियों को प्राप्‍त हुआ था। उस वक्‍त तनुजा सलाम के संबंध में लिखित शिकायत भी की गई थी लेकिन उस पर क्‍या कुछ हुआ यह आज कि पता नहीं चल पाया।

राजनांदगांव से स्‍थानांतरित होकर सलाम को अपर कलेक्‍टर के पद पर सरगुजा पदस्‍थ किया गया था। नांदगांव की ही तर्ज पर सरगुजा में भी उनका नाम विवादों से जुड़ा रहा। तब अमलेश्‍वर थाने में सलाम के भाई, भांजे और पुलिसकर्मियों के बीच वाद विवाद की खबर आई थी। उस समय अमलेश्‍वर थाने में पदस्‍थ रहे राजेंद्र यादव पर नशे में मारपीट करने व जातिसूचक गालियां देने का आरोप तनुजा सलाम की ओर से लगाया गया था।

सरगुजा में पदस्‍थ रहीं सलाम उस समय दुर्ग में अपने निवास से निकलकर अमलेश्‍वर थाने पहुंच गई थी। चूंकि मामला हाई प्रोफाइल था इसकारण तहसीलदार सहित वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी भी थाने पहुंचे थे। दुर्ग पुलिस अधीक्षक की ओर से प्रेस रिलीज जारी की गई थी। इसमें बताया गया था कि, 3 अगस्त 2022 की रात्रि रायपुर से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग करने पॉइंट पर थाना अमलेश्वर के सामने निरीक्षक राजेंद्र यादव उपनिरीक्षक विजय मिश्रा व स्टाफ के साथ चेकिंग ड्यूटी पर थे।

जब तनुजा सलाम की गाड़ी को रोका गया तब न तो वह गाड़ी में थी और न ही गाड़ी की लाल पट्टी ढकी हुई थी। इस पर वाद विवाद हुआ। बाद में तनुजा सलाम ने थाने में पहुंचकर पूरे स्‍टॉफ को नशे में धुत बता दिया था तो मेडिकल कराया गया। मेडिकल में कोई भी पुलिस कर्मचारी नशे में नहीं पाया गया। इसके बावजूद तनुजा सलाम पूर्ववत अपने पद पर सरगुजा में ही बनी रही थी। कल निकली सूची में उनका भी नाम शामिल किया गया है।

किन-किन के नाम

इसी तरह राज्‍य प्रशासनिक सेवा के लोकेश चंद्राकर को आयुक्‍त भिलाई से आयुक्‍त दुर्ग प्रकाश कुमार को आयुक्‍त दुर्ग से सीईओ जिला पंचायत बस्‍तर कीर्तिमान सिंह राठौर को आयुक्‍त चरौदा से आयुक्‍त बीरगांव, अजय त्रिपाठी को आयुक्‍त बिलासपुर से आयुक्‍त चरौदा, श्रीकांत वर्मा को आयुक्‍त बीरगांव से संयुक्‍त कलेक्‍टर बिलासपुर के पद पर पदस्‍थ किया गया है।संयुक्‍त कलेक्‍टर रायपुर उमाशंकर अग्रवाल को भू अभिलेख के उपायुक्‍त पद पर पदस्‍थ किया गया है।

मनीष मिश्रा संयुक्‍त कलेक्‍टर रायगढ़ को संयुक्‍त कलेक्‍टर कांकेर, वैभव कुमार क्षेत्रग्‍य संयुक्‍त कलेक्‍टर नारायणपुर को संयुक्‍त कलेक्‍टर बिलासपुर के पद पर पदस्‍थ किया गया है।

संयुक्‍त कलेक्‍टर जशपुर रवि राही को सरगुजा, दिनदयाल मंडावी को कोंडागांव से रायगढ़, अजीत पुजारी को बिलासपुर से कोंडागांव, अभिषेक दीवान को बालोद से राजस्‍व मंडल बिलासपुर का अवर सचिव बनाकर भेजा गया है।

डिप्‍टी कलेक्‍टर कोंडगांव भरतराम ध्रुव को नारायणपुर, अमित गुप्‍ता को बिलासपुर से कोंडागांव, प्रशांत कुशवहा को बीजापुर से जशपुर, तुलाराम भारद्वाज को बिलासपुर से कोरिया, परीक्षा नियंत्रक सरगुजा नीलम टोप्‍पो को सरगुजा में ही उपायुक्‍त व बजरंग सिंह वर्मा मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी दुलदुला जशपुर को डिप्‍टी कलेक्‍टर बिलासपुर के पद पर पदस्‍थ करने का आदेश जारी हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.