एफआईपीबी एंड एआईबीपीओ से जुड़ने लगी महिलाएं

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/जांजगीर चांपा.

फेडरेशन ऑफ इंडियन प्रोफेशनल ब्‍यूटीशियन (एफआईपीबी) व ऑल इंडिया ब्‍यूटी पार्लर ऑर्गेनाइजेशन (एआईबीपीओ) नामक नए संगठन से सक्षम महिलाएं जुड़ने लगी हैं। श्रीमति ज्‍योति शर्मा को जिला संयोजिका के साथ प्रदेश कार्य समिति सदस्‍य नियुक्‍त किया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि छत्‍तीसगढ़ में ब्‍यूटी इंडस्‍ट्रीज को नया आयाम देने का प्रयास चल रहा है। सौंदर्य के क्षेत्र में कार्य कर रही महिलाओं एवं युवतियों को एक सशक्‍त प्‍लेटफार्म प्रदान करने के दृष्टिकोण से इन दिनों उक्‍त संगठनों की जिला इकाई का गठन किया जा रहा है।

क्‍या कहती हैं जिला संयोजिका

संगठन में जिला संयोजिका पद पर नियुक्‍त होने के बाद श्रीमति ज्‍योति शर्मा ने बताया कि जांजगीर चांपा जिले में शहरी व ग्रामीण दोनों क्षेत्र में महिलाओं व युवतियों को संगठन से जोड़ने का काम किया जाएगा। इसके लिए ब्‍यूटी एजुकेशनल सेमीनार, ट्रीटमेंट ट्रेनिंग, मॉर्डनाइज ट्रेनिंग, एक्‍सपर्ट वर्कशाप जैसे कार्यक्रम आने वाले दिनों में आयोजित किए जाएंगे।

वे बताती हैं कि संगठन का उद्देश्‍य महिलाओं खास करके युवतियों को छत्‍तीसगढ़ी परिवेश में रची बसी सौंदर्य क्षमता के साथ संस्‍कृति पर आधारित लोक कला जैसे कार्यक्रमों के माध्‍यम से जागरूक किया जाएगा। इसमें ब्‍यूटी पार्लर, सैलून, स्‍पा पार्लर, फैशन वर्ड, ब्‍यूटिक्‍स, फैशन डिजाइनर, ज्‍वेलरी डिजाइनिंग, मॉडलिंग जैसे विभिन्‍न क्षेत्र से आई हुई युवतियों-महिलाओं को जोड़ा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *