पुलिस महानिदेशक के तेवर देखकर महकमे के हाथपांव फूल गए !

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

स्थानांतरित होने के बावजूद कार्यमुक्त नहीं होने वाले पुलिसकर्मियों के मामले में पुलिस महानिदेशक ( डीजीपी ) डीएम अवस्थी के तेवर देखकर पूरे महकमे के हाथपांव फूल गए. आननफानन में 60 ऐसे कर्मचारियों को कार्यमुक्त किया गया जोकि स्थानांतरण के बावजूद पुरानी जगहों पर काबिज थे.

डीजीपी डीएम अवस्थी की नाराजगी ने इस विषय पर अपना असर दिखाया है. डीजीपी के निर्देश पर स्थानांतरण के बाद कार्यमुक्त होने पर भी नए स्थान पर कार्यभार नहीं संभालने वाले 12 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी नप गए.

किन किन पर गिरी गाज

जिन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है उनमें एक पुलिस उप अधीक्षक ( डीएसपी ) को कारण बताओ नोटिस थमा दी गई है. तीन अन्य अधिकारी निलंबित कर दिए गए हैं. इनमें दो एएसआई व एक हेड कांस्टेबल शामिल हैं.

उधर स्थानांतरित होने के बाद कार्यमुक्त होने के बाद भी नई जगह पर कार्य नहीं संभालने वाले एक एसआई, एक स्टेनोग्राफर, तीन – तीन हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल को कारण बताओ नोटिस का जवाब देना पडे़गा.

डीजीपी क्यूं हुए खफा ?

दरअसल, डीजीपी अवस्थी के इस तरह खफा होने का जायज कारण भी है. अवस्थी ने सोमवार को पुलिस मुख्यालय की प्रशासनिक शाखा में पदस्थ एआईजी से यह जानना चाहा था कि अब तक ऐसे कितने प्रकरण सामने आए हैं जिनमें स्थानांतरण के बाद नई जगह पर कार्य नहीं संभाला गया है.

इसके एक दिन पहले उन्होंने रविवार को अवकाश के दिन राज्य के विभिन्न जिलों में पदस्थ पुलिस अधीक्षकों ( एसपी ) व पुलिस महानिरीक्षकों ( आईजी ) को इस संबंध में एक संदेश भी भेजा था. इसमें उन्होंने तबादला के बावजूद पुराने स्थानों पर डटे अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्यवाही के लिए कहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *