एसपी जितेंद्र शुक्ला का स्थानांतरण नहीं होना था : कांग्रेसी नेता ने कहा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

राजनांदगांव.

वर्ष 2013 बैच के आईपीएस जितेंद्र शुक्ला के स्थानांतरण ने संस्कारधानी में एक नई बहस छेड़ दी है. विपक्ष तो छोडिए सत्ताधारी पक्ष कांग्रेस के भी लोग इस तबादले को पचा नहीं पा रहे हैं. यह अलग बात है कि सीधे सरकार और मुखिया से जुडा़ मामला होने के चलते ज्यादातर कांग्रेसी किंतु परंतु की भाषा बोल रहे हैं लेकिन ऐसे भी दबंग कांग्रेसी हैं जो स्थानांतरण नहीं होना था कह रहे हैं.

आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने यहां पुलिस अधीक्षक का पद मार्च के अंतिम दिनों में ( 25 मार्च ) संभाला था. महज चार माह और 13 दिनों में जितेंद्र शुक्ला राजनांदगांव से हटा दिए गए.

आखिर ऐसा हुआ कैसे ? क्या जितेंद्र शुक्ला कामचोर अथवा परिणाम देने लायक पुलिस अधिकारी नहीं हैं ? क्या आईपीएस शुक्ला की ईमानदारी पर शक किया जा सकता है ?

संगठन में सुलग रही चिंगारी

आईपीएस शुक्ला के अचानक कवर्धा स्थित सशस्त्र बल स्थानांतरित होने से कांग्रेस संगठन भी एक तरह से सकते में है. तकरीबन सभी पदाधिकारी ( जिनसे नेशन अलर्ट ने चर्चा की ) शुक्ला के तबादले को पचा नहीं पा रहे हैं.

नाम नहीं छापने की शर्त पर प्रदेश कांग्रेस संगठन के एक पदाधिकारी इस पर अपना गुस्सा भी जाहिर करते हैं. वे कहते हैं कि यदि ऐसा ही होता रहा तो कौन सा अधिकारी कांग्रेस सरकार की वापसी चाहेगा.

इतना ही नहीं इस कांग्रेसी पदाधिकारी ने तो यह भी कहा कि ऐसा तो भाजपा सरकार में भी नहीं होता था जैसा कांग्रेस सरकार में हो रहा है.

इधर, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शाहिदभाई कहते हैं कि तबादला एक रुटीन प्रक्रिया है. वे आईपीएस शुक्ला को प्रत्येक मोर्चे पर सफल अधिकारी बताते हुए यह भी कहते हैं कि उनका स्थानांतरण नहीं होना था.

जबकि जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष पदम कोठारी का कहना है कि अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है. इसमें हमारी कोई‌ भूमिका नहीं होती. फैसले उच्चस्तर पर होते हैं और सरकार जनहित में ही निर्णय लेती है.

बहरहाल, इतना तो तय है कि एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारी के इस तरह से अचानक स्थानांतरित हो जाने से कांग्रेस का संगठन भी सुलग रहा है. सत्ता और संगठन के बीच बढ़ती दूरियों की ओर भी यह एक इशारा मात्र है.

( रविवार को पढिएगा आईपीएस जितेंद्र शुक्ला के तबादले पर भाजपा नेताओं का क्या कहना है. )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *