सोम डिस्टलरी के मालिक अरोड़ा बंधु निकले कर चोर !

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

भोपाल.

सोम डिस्टलरी के मालिक अरोड़ा बंधु व्यापार के साथ साथ कर चोरी भी करते हैं. यह खुलासा डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) द्वारा की कार्रवाई से हुआ है. अरोड़ा बंधु अब गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

मामला सैनिटाइजर पर टैक्स चोरी का है. अरोड़ा ब्रदर्स सोम डिस्टलरी के मालिक हैं. राजधानी भोपाल में डीजीजीआई ने 28 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शराब कंपनी सोम के संचालकों को गिरफ्तार किया गया.

जगदीश व अजय अरोड़ा की कंपनी ने बिना बिल और बिना जीएसटी चुकाए 25 करोड़ रुपए का सैनिटाइजर बेच दिया था, जबकि उन्हें इस कारोबार पर सैनिटाइजर पर 18 प्रतिशत जीएसटी देना था.

कई दिनों से चल रही थी जांच

डीजीजीआई की टीम सोम गुप्र के ठिकानों पर पिछले 10 दिन से जांच कर रही थी. कंपनी की रायसेन रोड पर फैक्ट्री है.

बताया जा रहा है कि इस समूह के तीन सीनियर  एग्जीक्यूटिव को भी गिरफ्तार किया गया है. कोरोना आपदा के दौरान सैनिटाइजर की मांग बढ़ी और सोम ग्रुप को सैनिटाइजर बनाने की अनुमति मिली थी. इस दौरान कर चोरी की गई.

डीजीजीआई की टीम ने यह कार्रवाई सीजीएसटी एक्ट के सेक्शन 69 के तहत की है. सभी आरोपियों को मेडिकल के लिए जेपी अस्पताल ले जाया गया था.

वहां दोनों भाई की तबियत अचानक बिगड़ गई. उन्हें वहीं आईसीयू में भर्ती किया गया. बताया जा रहा है कि जीएसटी के तहत हुई कार्रवाई के बाद अब सोम समूह के मालिक जीएसटी की राशि जमा करने के लिए तैयार हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *