मुख्यमंत्री को मिला यादवी डंडा, खुमरी, कौडियों से बना जैकेट और गौरत्न सम्मान

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की योजनाओं की विपक्षी दल चाहें जितनी निंदा करनी हैं करते रहें लेकिन वही योजनाएं उन्हें मान सम्मान भी दिलवा रही हैं. संघ परिवार के अभिनंदन के बाद अब उन्हें गौरत्न सम्मान भी मिल गया है.

इस मर्तबा मुख्यमंत्री का यह सम्मान सर्व यादव महासंघ ने किया है. गौवंश के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सम्मानित किए गए हैं.

नरवा, गरुवा, घुरूवा, बाड़ी कार्यक्रम में उत्कृष्ट योगदान के लिए भी उनकी सराहना की गई है. सर्व यादव समाज ने ‘गोधन न्याय योजना‘ के माध्यम से गोबर की खरीदी करने का अभूतपूर्व निर्णय लेने पर इस तरह से मुख्यमंत्री का सम्मान किया है.

उन्हें पारंपरिक खुमरी टोपी पहनाई गई. कौड़ी से बना जैकेट तथा यादवी डंडा भेंट किया. इस अवसर पर सर्व यादव महासंघ के अध्यक्ष माधव लाल यादव, गिरधारी यादव, विनय यदु, दीपक यदु, राजीव यादव, मनीष यदु तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को बल मिलेगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यादव समाज से चर्चा में कहा कि इस योजना के माध्यम से न सिर्फ ग्रामीण अर्थव्यस्था को बल मिलेगा, बल्कि पशुधन का संरक्षण एवं संवर्धन की उचित व्यवस्था होगी.

बघेल ने कहा कि खुले में पशुओं के चरने पर भी रोक लगेगी. आवारा पशुओं की वजह से आने वाली यातायात बाधाएं और सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी, दुग्ध उत्पादन बढ़ेगा.

उन्होंने इस बात को दोहराया कि गोबर के संग्रहण से वर्मी कम्पोस्ट खाद के उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा. इससे जमीन की उर्वरा शक्ति बढ़ेगी. फसल उत्पादकता को बढ़ावा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *