मंगल 42 दिनों तक तुला राशि में गोचर करेंगे

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/मृत्युंजय.
97706-56789
रायपुर.

10 नवंबर यानि कि रविवार को मंगल कन्या से तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. मंगल को ग्रहों में सेनापति की उपाधि मिली है. यह 42 दिनों तक तुला राशि में ही रहेंगे.

25 दिसंबर को यह तुला राशि छोड़ेंगे. फिलहाल 10 नवंबर को 1.31 मिनट पर तुला राशि में मंगल का प्रवेश होने जा रहा है. यह सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा यह नेशन अलर्ट आपको बता रहा है.

मेष :

इस राशि के सातवें भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है. जीवन संगनी की किसी बात पर नाराजगी उत्पन्न हो सकती है.

साझेदारी वाले कामों में परेशानी महसूस करेंगे. मतभेद बढ़ सकता है. कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा. लाभ अर्जित हो सकता है. धन की प्राप्ति होने के योग हैं. विवाह की संभावना बन रही है.

वृषभ :

इस राशि के छठवें भाव में मंगल गोचर करने जा रहा है. कई क्षेत्रों में यह मंगल का गोचर मंगलकारी संदेश लेकर भी आ रहा है.

विदेश संबंधी व्यापार करने वाले लोगों को मनचाहा लाभ होने की उम्मीद जताई जा रही है. विरोधी पक्ष कमजोर होगा. जीवन साथी के कार्यों में उन्नति होगी. शादी विवाह में अलगाव सहित कानूनी विवादों की स्थिति बनती दिखाई दे रही है.

मिथुन :

इस राशि के पांचवे भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है. इस अवधि में नकारात्मक विचारों से बचने का प्रयास आपको करना चाहिए.

शिक्षा व अध्ययन पर विद्यार्थी इस अवधि में ध्यान केंद्रीत करें. प्रेम संबंधों के मामलों में जातकों के लिए लाभ की स्थिति बनती नजर आ रही है. क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें. संतान संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क :

इस गोचरकाल में आप नई गाड़ी खरीद सकते हैं. जमीन, जायदाद के मामले बनते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल मंगल चौथे भाव में गोचर करने जा रहा है.

इससे जीवन में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में फिर भी प्रगति होगी. यदि नौकरी बदलने की सोच है तो यह समय बेहतर है.

सिंह :

इस राशि के तीसरे भाव में मंगल गोचर करने जा रहा है. यह समय समझदारी से काम लेने का है. पारिवारिक जीवन में विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है.

भाई बहनों से अनावश्यक तौर पर विवाद हो सकता है. फिर भी कार्यक्षेत्र में आपका जोश व उत्साह देखने लायक रहेगा. व्यापार संबंधी यात्राएं लाभदायक रहेगी. अधिकारियों की तरफ से लाभ होगा.

कन्या :

दूसरे भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है. माता का स्वास्थ्य इस समय इतना बेहतर रहेगा कि संबंध भी बेहतर होते जाएंगे.

भाषा में इस अवधि में आपको मधुरता लानी होगी. कार्यक्षेत्र में गाहे बेगाहे परेशानी आ सकती है. फिर भी परिवार का पूरा सहयोग इस अवधि में प्राप्त होगा. प्रेम के मसले सुलझ सकते हैं.

तुला :

मंगल इस राशि के प्रथम भाव में गोचर करेगा. इसे लग्र भाव कहा जाता है. इस अवधि में पैतृक संपत्ति से आपको लाभ होने की संभावना नजर आ रही है.

कार्यक्षेत्र में मेहनत की दरकार है. वाहन आदि के प्रयोग के समय सावधानी बरतें. कार्यक्षेत्र में मेहनत जरूर करें. जोखिम के कार्यों से बचें. मां की सेहत पर ध्यान दें.

वृश्चिक :

मंगल इस राशि से बारहवें भाव में गोचर करने वाला है. इस अवधि में आप अपनी पसंद की जगह घूमने जा सकते हैं.

फिजूल खर्ची पर आपको लगाम लगानी होगी. व्यर्थ में व्यय करने से बचें. वैवाहिक जीवन में परेशानी हो सकती है. परेशानियों के बाद सफलता आती नजर आ रही है. शौक मौज पर खर्च होंगे.

धनु :

इस राशि के ग्यारहवें भाव में मंगल का गोचर आने वाले दिनों में होगा. यह अवधि सामाजिक मान प्रतिष्ठा की खबर लेकर आ रही है.

इस राशि के जातकों को कई क्षेत्र में सफलता 42 दिनों के दौरान मिल सकती है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. जिस काम को आप करेंगे उसमें विशेष सफलता हासिल होगी.

मकर :

इस राशि के दसवें भाव में मंगल का गोचर होगा. परिवार के लिए यह समय लाभदायक कहा जा सकता है.

इस अवधि में कार्य स्थल पर पदोन्नति की खबर मिल सकती है. वेतन बढ़ सकता है. फिर भी सलाह है कि कार्य स्थल पर होने वाली राजनीति में शामिल न हो. सामाजिक दायरा बढ़ेगा.

कुंभ :

आपकी राशि के जातकों के जीवन साथी का कैरियर इस अवधि में बेहतर से बेहतर हो सकता है. चूंकि मंगल नौवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं इसकारण परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

आय के अच्छे माध्यम बनेंगे. अच्छे कार्यों के कारण समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो इस अवधि में आपको लाभ अर्जित करने के लिए पहले से ज्यादा मेहनत करनी होगी.

मीन :

इस राशि के आठवें भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है. आने वाले 42 दिनों तक आपकी राशि वालों को अपने क्रोध सहित वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

इस अवधि में मेहनत करने की जरूरत नजर आ रही है. आर्थिक लाभ की संभावना के साथ ही नए वाहन खरीदने की उम्मीद इस राशि के जातकों के साथ दिखाई दे रही है. कहीं से भी धन लाभ हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *