पांच पुलिसकर्मियों के हत्यारे चार नक्सली गिरफ्तार

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रांची.

तिरूलडीह में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में शामिल रहे चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के हौसले बुलंद हैं.

कोल्हान प्रमंडल के डीआईजी कुलदीप द्विवेदी, सरायकेला के एसपी कार्तिक एस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. दोनों के बताए मुताबिक महाराजा प्रमाणिक दस्ते में ये चारों शामिल रहे थे.

बताया जाता है कि पेट्रोलिंग पर निकले इन पुलिसकर्मियों को उक्त नक्सलियों ने पहले चाकू मारकर घायल किया था. इसके बाद गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी.

घटना सरायकेला-खरसावा मुख्यालय से 90 किमी दूर तिरूलडील थाना क्षेत्र में घटित हुई थी. कुकड़ू हाटबाजार में दो एसआई गोवर्धन पासवान, मानवधन हांसदा के अलावा धनेश्वर महतो, युधिष्ठिर और डिवरूपुर्ति की हत्या हो गई थी.

पांच पुलिसकर्मियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने नक्सली अभियान छेड़ दिया था. इसमें सुनील टुड़ू, रमेश उर्फ अनल, महाराजा प्रमाणिक, अमित मुंडा, टिपू उर्फ टिपूरा, बुधुराम माणी, रामू उर्फ रामनरेश लोहार, श्रीराम मांझी सहित अन्य नक्सली शामिल थे.

इनमें से सुनील, बुधुराम माणी, श्रीराम मांझी, रामू लोहार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हमले में इस्तमाल की गई हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक (जेएच 05 सीसी-1910) भी बरामद की गई है.

वापस लिया बंद का आह्वान

इधर झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) नामक नक्सली संगठन ने 21 जुलाई को बंद का आव्हान वापस ले लिया है.

सबजोनल कमांडर लवलेशजी के नाम से कहा गया है कि शशिकांत नाम का कोई कमांडर उनके संगठन में नहीं है. जेजेएमपी के नाम पर गलत तरीके से बंद का आव्हान किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *