क्यों सिंहदेव के जवाब को राहुल ने पॉलिटिकल कहा?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से किए गए एक सवाल पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जो जवाब दिया उसे स्वयं राहुल गांधी राजनीतिक जवाब मान रहे हैं. और तो और राहुल गांधी ने टीएस सिंहदेव को उल्लेखित करते हुए यह भी कह दिया कि स्टेप बाय स्टेप करेंगे.

दरअसल राहुल गांधी आज यूनिवर्सल हेल्थ प्रोग्राम में शामिल होने राजधानी रायपुर आए थे. गैर शासकीय संगठन (एनजीओ) के कार्यक्रम में राहुल ने सबको स्वास्थ्य और सबके लिए स्वास्थ्य जैसी सोच के साथ सुझाव सुने. उन्होंने अपने इरादे को भी लोगों के सामने खुलकर रखा.

किसने कहा सिर्फ आश्वासन मिल रहा?
राइट टू हेल्थ के प्रावधान का उल्लेख करते हुए उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र की बात की. सुझावों के दौर के दौरान कुछ ऐसे सवाल भी किए गए जिस पर राहुल गांधी मुस्कुरा दिए.

ऐसा ही एक सवाल स्टेट हेल्थ रिसर्च सेंटर मितानित प्रोग्राम की एरिया कोआर्डिनेटर मनीषा चंद्राकर ने राहुल गांधी से पूछा. मनीषा का सवाल यह था कि आशा वर्कर को सेलरी के तौर पर नहीं रखा जा सकता है. ये आपने कहा है.

तो मितानिन से ऊपर और भी पोस्ट हैं जो कंपनसेशन में काम कर रहे हैं और इनको कब सेलरी पर रखा जाएगा. बजट में सेलरी बेस पर रखने की बात जो आपने कही है उसमें कब तक होगा यह उल्लेख नहीं किया गया है. सालों से सिर्फ आश्वासन मिल रहा है.

सवाल से राहुल घबराए नहीं बल्कि मुस्कुरा दिए. मुस्कुराहट में उन्होंने माइक प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव की ओर यह कहकर बढ़ा दिया कि इसका जवाब आप दीजिए. सिंहदेव ने कहा कि विचार करेंगे तो राहुल ने उनकी चुटकी ली कि ये तो आपका पॉलिटिकल आंसर है.

इसके बाद पुन: एक बार फिर मनीषा चंद्राकर ने कहा कि जी सर हर बार ऐसा ही होता है. छ: साल से यही सुन रहे हैं. इतना कहते ही राहुल पुन: सिंहदेव की ओर मुस्कुराते हुए देखने लगे.

सिंहदेव ने दुबारा खड़े होकर कहा कि शासन विचार करेगा और कंपनसेशन दिया जाएगा. घोषणा पत्र में भी इसका जिक्र है. मनीषा चंद्राकर ने फिर कहा कि कंपनसेशन नहीं सेलरी के साथ नौकरी के लिए बोल रही है जिसके बाद राहुल गांधी ने सिंहदेव की ओर से कहा कि वो स्टेप बाय स्टेप करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *