सरकार की प्राथमिकता मेरी प्राथमिकता : जेपी

शेयर करें...

राजनांदगांव.

जिले के नए कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि सरकार की प्राथमिकता ही उनकी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कृषकों के उत्कर्ष व उन्नति के उद्धेश्य से नरवा ध्रुवा और बाड़ी योजना तैयार की है। इसके क्रियान्वयन की कार्य योजना बन रही है। प्रशिक्षण आदि के बाद इसका पूरे जिले मे युद्ध स्तर पर क्रियान्वयन किया जाएगा।

इसके अलावा लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2011 के अंतर्गत 200 से भी अधिक विषय है इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। वन अधिकार पट्टा वितरण, मनरेगा के अंतर्गत् गरीब ग्रामीणों को समुचित रोजगार उपलब्ध कराने हेतु विशेष रुप से जोर दिया जाएगा।

कलेक्टर ने कहा कि उनके कार्यकाल का आधे से ज्यादा समय जिला पंचायत के साथ समन्वय करते हुए गांव गांव में किसानों के उत्कर्ष हेतु सरकार की इस योजना को फलीभूत करने में पूरा होगा।

उन्होंने कहा कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों के लिए बनाए जा रहे आवासों की माइक्रो प्लैनिंग करेंगे। स्वच्छ भारत योजना के तहत घरों मे बने शौचालयों का सदुपयोग को भी सुनिश्चित करने हेतु कार्य करेंगे।

कलेक्टर ने कहा कि जनदर्शन में आवेदनों का लॉजिक तर्कपूर्ण निराकरण सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी आवेदन का निराकरण जनदर्शन में शत-प्रतिशत नहीं किया जाएगा बल्कि आवेदनों का निराकरण तार्किक होगा। उसमें स्पष्ट उल्लेख किया जाएगा कि आखिर क्यों किसी आवेदन का निराकरण नहीं हो पाएगा। मौर्य ने शिक्षा-स्वास्थ्य को लेकर भी अपनी बातें कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *