आखिर किस वजह से बीच दौरे में बाहर हुए कोहली?

शेयर करें...

नई दिल्ली.

भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के आखिरी दो वनडे से बाहर हो गए हैं. पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे (31 जनवरी) और पांचवें वनडे (3 फरवरी) में वह नहीं खेलेंगे.

इतना ही नहीं वनडे सीरीज के बाद कीवियों के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी वह नहीं खेलेंगे.

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, जिनके पास भारतीय टीम की कप्तानी का अच्छा अनुभव है. रोहित ने 2017-2018 के दौरान 8 वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व किया है और 7 मुकाबले जीते हैं. जबकि 12 वनडे इंटरनेशनल में से 11 में रोहित ने कप्तान के तौर पर भारत को जीत दिलाई है.

दर्द है बाहर होने की वजह

हाल में पीठ और गर्दन में तकलीफ से जूझ चुके कोहली को टीम प्रबंधन ने आराम देने का फैसला किया है. प्रबंधन वल्र्ड कप से पहले कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. 30 साल का यह नंबर-1 बल्लेबाज खुद को फिट रखने के लिए गंभीर है.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति का यह विचार था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्हें उचित आराम दिया जाना आदर्श होगा.’ भारतीय खिलाडिय़ों का मई से जुलाई तक होने वाले विश्व कप के लिए कार्यक्रम काफी व्यस्त है.

भारतीय टीम

वनडे : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, शुभमान गिल.

टी-20 : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमान गिल, विजय शंकर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *