सविता खंडेलवाल प्रकरण : दस्तावेज खंगाल रही पुलिस

शेयर करें...

नेशन अलर्ट l रायपुर.

प्रदेश के चर्चित मामले में धमतरी पुलिस अब जाकर अपनी कार्रवाई आगे बढ़ा रही है. सरकार बदलते ही पुलिस ने अपना रुख भी बदला है. अब तक जांच क्यूं और किसने रोक रखी थी यह आने वाले दिनों में स्पष्ट होगा.

उल्लेखनीय है कि धमतरी की निवासी सविता खंडेलवाल ने कुछ महिनों पहले आत्महत्या कर ली थी. इससे पहले उन्होंने अपने पति और कुछ आईपीएस अफसरों के खिलाफ कई आरोप लगाए थे.

सविता खंडेलवाल धमतरी के अमलताशपुरम में रहती थीं. उन्हें शिकायत थी कि उन पर आईपीएस अफसर हिमांशु गुप्ता (वर्तमान में सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक) के साथ अवैध संबंध रखने के आरोप लग रहे हैं. वे चाहतीं थीं कि हिमांशु सामने आकर इस आरोप पर खुद भी सफाई दें.

यह मसला काफी बढ़ चला था. इस दौरान एक और आईपीएस अफसर की वजह से उन्हें मानसिकत परेशानी हुई. ये आईपीएस अफसर थे दीपांशु काबरा (वर्तमान में रायपुर पुलिस रेंज के महानिरीक्षक).

इन आरोपों के अलावा भी इस मामले में ऐसा बहुत कुछ है जिसके चलते यह प्रदेश के चर्चित मामलों में शुमार है. मानसिक दबाव में आकर कुछ महिनों पहले ही सविता ने अपने घर के समीप आत्महत्या कर ली.

क्या आईजी ने किया था अपहरण
इससे पहले उन्होंने हिमांशु गुप्ता पर अपहरण, जबरदस्ती पागलखाने भेजने और उनके छोटे बेटे को प्रताडि़त करने के आरोप भी लागए थे. आश्चर्यजनक रुप से इस मामले में हिमांशु ने कतई बयान देने की कोशिश नहीं की. इसके उलट वे इस मामले से बचकर निकलने की जुगत जरुर लगाते रहे.

हाल में मिली जानकारी में यह स्पष्ट हुआ है कि इस प्रकरण से जुड़े दस्जावेजों को धमतरी पुलिस खंगाल रही है. और भी दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं.

तय तौर पर इन दस्तावेजों में वे सभी शिकायतें भी मिलेंगी जिसे सविता ने खुद लिखकर थाना, कलेक्टर और मुख्यसचिव स्तर तक शिकायत के तौर पर भेजा था. ऐसे में आईपीएस अफसरों की इस मामले में भूमिका भी स्पष्ट हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *