भूपेश षडय़ंत्रकारी तो प्रमोद पर गैरइदातन हत्या का मामला

शेयर करें...

नेशन अलर्ट l रायपुर.

इलेक्शन वॉच एंड एसोशिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफाम्र्स (एडीआर) की एक रपट के मुताबिक छत्तीसगढ़ के 27 फीसद विधायकों पर अपराधिक मामले दर्ज हैं. राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इससे अछूते नहीं है.
एडीआर की रपट बताती है कि 24 विधायकों पर अपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से 13 के खिलाफ गंभीर अपराधों के मामले दर्ज किए गए हैं.

14 फीसद गंभीर आरोपी
रपट के मुताबिक 24 में से 13 यानि कि 14 फीसद विधायकों पर गंभीर किस्म के अपराध दर्ज किए गए हैं. कांग्रेस के 68 में से 19 विधायकों के खिलाफ अपराध दर्ज है. यह आंकड़ा 28 फीसद होता है.
इसी तरह भाजपा के चुने गए 15 विधायकों में 3 यानि कि 20 फीसदी विधायकों ने स्वयं पर अपराध दर्ज होने की जानकारी दी है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे के पांच में से दो विधायक ने भी स्वयं के आरोपी होने की जानकारी दी है.

हत्या के प्रयास का मामला
रपट में यह भी उल्लेखित है कि बेमेतरा सीट से कांग्रेस के विधायक आशीष छाबरा के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है. कांग्रेस के 12 विधायक और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस -जे के एक विधायक इसी तरह के गंभीर अपराध दर्ज होने की जानकारी देते हैं.
जकांछ से बलौदाबाजार के विधायक प्रमोद कुमार शर्मा गैर इरादतन हत्या के आरोपी बताए जा रहे हैं. प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और पाटन से विधायक भूपेश बघेल के खिलाफ भी सरकारी कर्मचारी को अपने कार्य से रोकने और षडय़ंत्र करने का मामला दर्ज है.
यह रपट नामांकन दाखिल करने के दौरान विधायकों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर तैयार की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *