38 लाख दिखाए तो पुलिस को यकीं हुआ कि 72 लाख चोरी हो गए हैं

शेयर करें...

रायपुर.

पंडरी थाना पुलिस ने लाखों रुपए चोरी के मामले का खुलासा किया है. मालवीय रोड के कपड़ा व्यवसायी के बैग से 72 लाख रुपए पार कर दिए थे. व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने स्पॉ सेंटर में दबिश देकर आरोपी को धर दबोचा. साथ ही चोरी की रकम को जब्त कर लिया.

जानकारी के मुताबिक व्यवसायी पुष्पराज भूरा की मालवीय रोड पर साड़ी की दुकान है. उन्होंने पंडरी थाने में 72 लाख रुपए चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस पूछताछ में व्यापारी ने बताया कि जमीन बेचकर एक करोड़ दस लाख रुपए मिला था. जिसे लेकर क्रिस्टल आर्किट स्पॉ सेंटर में जमीन का सौदा करने के सिलसिले में गया था. रुपए से भरा बैग छोड़कर रजिस्ट्री कार्यालय चला गया.

रजिस्ट्री कार्यालय से काम कराकर वापस स्पा सेंटर आया और बैग लेकर घरा चला गया. घर जाने पर उसे पता चला कि एक करोड़ 10 लाख में से 72 लाख रुपए गायब थे.

उसे रुपए चोरी होने का शक हुआ. इसके बाद व्यवसायी पुष्पाराज ने पंडरी थाना में मंगलवार रात को रिपोर्ट लिखाने का प्रयास किया.पुलिस को व्यापारी की बातों में यकीन नहीं हुआ. व्यापारी 72 लाख रुपए राजीव नगर क्रिस्टल आर्किट स्पॉ सेंटर से चोरी होने की रिपोर्ट लिखानी चाही लेकिन पुलिस ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया.

इसके बाद व्यापारी घर चला आया. व्यापारी सुबह 38 लाख रुपए नगद लेकर थाना पहुंचा, तब मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया. पुलिस ने स्पॉ सेंटर में दबिश देकर आरोपी प्रभात त्रिपाठी, कुलेश्वर मलिक को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपियों ने चोरी करने की बात कबूल की. पुलिस ने आरोपी से 72 लाख रुपए बरामद कर लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *