सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर रहे जोगी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/रायपुर।

राज्य के सामाजिक कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला ने पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे के मुखिया अजीत जोगी पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। सरकारी बंगले का दुरुपयोग करने को लेकर उन्होंने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र भी लिखा है।

कटोरा तालाब स्थित सागौन बंगला पूर्व मुख्यमंत्री जोगी को आबंटित है। शुक्ला ने अपने पत्र में लिखा है कि जोगी व उनके परिवार द्वारा बंगले का उपयोग खुद के द्वारा बनाई गई राजनीतिक पार्टी के लिए किया जा रहा है। दिखावे के लिए किसी अन्य स्थान का पता बतौर कार्यालय दिया गया है। उक्त स्थान पर कोई आता जाता भी नहीं है।

मीडिया हाऊस का कैसे हुआ निर्माण
शुक्ला ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि सरकारी आवास के मूल ढांचे को परिवर्तित कर जोगी ने मीडिया हाऊस का निर्माण कैसे कराया है? यह आवास आबंटन नियम के विपरित है। इसी सरकारी आवास में कभी पत्रकार वार्ता ली जाती है तो कभी पुस्तक का विमोचन किया जाता है।

शुक्ला बताते हैं कि उन्होंने दो वर्ष पूर्व 18 जुलाई को रायपुर के जिलाधीश को जनदर्शन में इस संबंध में शिकायत भी की थी। अभी हालही में उच्चतम न्यायालय द्वारा एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी आवास खाली कराए जा चुके हैं।

इसी संबंध में उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव का एक पत्र भी लिखा था लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। कुणाल के मुताबिक भाजपा के साथ सांठगांठ कर जोगी सरकारी बंगले का दुरुपयोग न केवल कर रहे हैं बल्कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी उनके द्वारा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *