हर तरह की साजिश-हिंसा का एक ही जवाब, विकास…

शेयर करें...

भिलाई.
हर तरह की हिंसा-हर तरह की साजिश का एक ही जवाब है, विकास, विकास और विकास!..विकास से विकसित हुआ विश्वास हर तरह की हिंसा को खत्म हो सकता है। ये बातें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भिलाई के उस मंच से कही, जहां उन्होंने करीब 22 हजार करोड़ की सौगात छत्तीसगढ़ को सौंपी।

भिलाई स्टील प्लांट के आधुनिकीकरण सहित रायपुर-जगदलपुर के बीच हवाई सेवा, आईआईटी कैंपस का पीएम मोदी ने उदघाटन व शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस मंच से मुख्यमंत्री के विकास योजनाओं की भी जमकर तारीफ की। संबोधन में उन्होंने बस्तर में उड़ान सेवा की शुरूआत के लिए लोगों को बधाई देते हुए कहा कि जो बस्तर कभी गोली, बंदूक और बम के लिए जाना जाता था, वहां अब विकास की बात हो रही है।

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भिलाई में स्टील प्लांट के विस्तार, जगदलपुर हवाई अड्डा और नया रायपुर के कमांड सेंटर का लोकार्पण किया गया। भिलाई में आईआईटी कैंपस के निर्माण और राज्य में BharatNet phase w 2 पर काम शुरु हो गया है. करीब-करीब 22,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं का उपहार आज छत्तीसगढ़ को मिला है।

अटल का विजन आगे बढ़ा रहे सीएम
उन्होंने कहा कि जिस राज्य के निर्माण के पीछे हमारे श्रद्धेय अटल जी का विजन है, आप सभी की कड़ी तपस्या है, उस राज्य को तेज़ गति से आगे बढ़ते देखना हमेशा मेरे लिए बहुत सुखद अनुभव होता है। अटल जी के विजन को आपके लोकप्रिय मुख्यमंत्री रमन सिंह पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भिलाई ने सिर्फ स्टील ही नहीं बनाया बल्कि जिंदगियां, समाज और देश भी बनाया है। भिलाई का ये आधुनिक और परिवर्तित स्टील प्लांट अब न्यू इंडिया की बुनियाद को भी स्टील जैसा मजबूत करने का काम करेगा। पीएम बोले कि आपने खुद अनुभव किया है कि कैसे स्टील प्लांट लगने के बाद यहां की तस्वीर ही बदल गई।

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज आईआईटी भिलाई के अपने कैंपस का शिलान्यास किया गया है. लगभग 1,100 करोड़ की लागत से बनने वाला ये आईआईटी कैंपस छत्तीसगढ़ और देश के मेधावी छात्रों के लिए प्रोद्योगिकी और तकनीकी शिक्षा का तीर्थ बनेगा, उन्हें कुछ नया करने के लिए हमेशा प्रेरित करता रहेगा.

बीएसपी की तरह बगैर रुके काम कर रहे
इस दौरान मुख्यमंत्री डॉॅ. रमन सिंह ने पीएम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस इस्पात नगरी में फौलादी इरादे वाले प्रधानमंत्री का स्वागत है। जिस तरह भिलाई स्टील प्लांट बिना थके काम कर रहा है, उसी तरह पीएम श्री मोदी पिछले चार साल से बिना रुके, बिना छुट्टी लिए काम कर रहे हैं। इस दौरान राज्य के तमाम मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के अलावा केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी विरेंद्र सिंह, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *