जवाब जो भी हो कार्रवाई तय है

शेयर करें...

रायपुर।

रायपुर सेंट्रल जेल में पदस्थ सहायक जेलर वर्षा डोंगरे को बुरकापाल में शहीद जवानों को लेकर सरकार के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करना भारी पड़ गया। डीजी जेल ने उन्हें नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब मांगा है।

नोटिस मिलते ही डोंगरे ड्यूटी से नदारद हो गईं। उन्होंने स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देते हुए जेल प्रशासन को ई-मेल से छुट्टी का आवेदन दिया है। वहीं विवाद होने पर उन्होंने पोस्ट को वॉल से हटा दिया। लेकिन नोटिस मिलने की बात का उल्लेख कर फिर से खुद को सुर्खियों में ला दिया है।

फिलहाल बस्तर की स्थितियों को लेकर राज्य सरकार को कठघरे में खड़े करने वाले फेसबुक पोस्ट को आधार मानकर जेल प्रशासन ने उन पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। चर्चा है कि उन्हें निलंबित किया जा सकता है। इस संबंध में वर्षा डोंगरे से उनका पक्ष लेने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

डीजी जेल महानिदेशक गिरधारी नायक ने जांच के निर्देश देते हुए डोंगरे को नोटिस जारी किया है। जेल के उपअधीक्षक आरआर राय को जांच अधिकारी बनाया गया है। उनका कहना है कि नोटिस के जवाब का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। जेल डीआईजी केके गुप्ता ने बताया कि वर्षा की फेसबुक वॉल की सभी टिप्पणियों को पेनड्राइव में सुरक्षित रखकर पड़ताल की जा रही है।

वर्षा ने किन परिस्थितियों में विवादित पोस्ट लिखी है, नोटिस देकर उनसे स्थिति स्पष्ट करने कहा गया है। दो दिन में जवाब देना था, लेकिन वे बिना अग्रिम सूचना के ड्यूटी नहीं आ रही हैं। हालांकि उन्होंने स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देते हुए बाहर होने की जानकारी ई-मेल से जेल प्रशासन को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *