साढ़े दस हजार किमी चलेगी जन आशीर्वाद यात्रा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
मंडला। प्रदेश की सत्‍ता पर काबिज भाजपा एक बार फिर से विधानसभा चुनाव जीतकर मध्‍यप्रदेश में अपनी सरकार बनाने पूरजोर प्रयास कर रही है। 3 सितंबर से भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज प्रदेश में होगा जिसका समापन 24 सितंबर को होगा।

इस यात्रा का शुभारंभ चित्रकूट से होगा। इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रदेश में इस तरह की कुल पांच यात्राएं निकाली जाएंगी। इसके लिए सात रथ तैयार किए गए हैं। यात्राओं का रूट मैप जारी करते हुए वीडी शर्मा ने इसका नारा ‘फिर इस बार भाजपा की सरकार’ का उल्‍लेख किया।

नर्मदा किनारे से दूसरी यात्रा
जन आशीर्वाद यात्रा के नक्‍शे पर प्रदेश का मंडला शहर भी शामिल है। नर्मदा किनारे स्थित इस शहर से दूसरी जन आशीर्वाद यात्रा निकलेगी। मंडला से जबलपुर होते हुए यह यात्रा भोपाल तक जाएगी। यात्रा को 5 सितंबर को यहां से रवाना किया जाएगा।

3 सितंबर को खंडवा से निकलने वाली यात्रा को राजनाथ सिंह रवाना करेंगे। राजनाथ सिंह ही चौथी यात्रा जो कि नीमच से शुरू होकर बुधनी होते हुए भोपाल जाएगी को रवाना करेंगे। यह 4 सितंबर को प्रारंभ होगी।

पांचवी यात्रा 6 सितंबर को भोपाल के लिए रवाना होगी। इसे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा श्‍योपुर से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इन यात्राओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम शिवराज सिंह, चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गी, प्रहलाद पटेल, फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते, वीरेंद्र खटीक, नरोत्‍तम मिश्रा, कविता पाटीदार प्रमुख चेहरे होंगे।

भाजपा की यह रणनीति है कि यात्रा के बहाने वह एक साथ पूरे प्रदेश को मथ ले। यात्रा के सफर के दौरान हर गांवों के लोगों से संवाद किया जाएगा। समापन अवसर पर 25 सितंबर को एक बड़ी आम सभा रखी गई है। प्रधानमंत्री इस महाकुंभ में स्‍वयं शामिल होंगे। वह पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। इस सभा में 10 लाख कार्यकर्ताओं को बुलाने का लक्ष्‍य रखा गया है।

महाकौशल सहित ग्‍वालियर-चंबल, इंदौर, उज्‍जैन, विंध्‍य जैसे इलाकों से इस रथयात्रा का शुभारंभ होगा। 10643 किमी की यह यात्रा 210 विधानसभाओं को कवर करेगी। सभी यात्राओं के 21-24 सितंबर के मध्‍य राजधानी भोपाल पहुंचने की उम्‍मीद है। इस दौरान यात्राओं के बीच 211 बड़ी सभाएं होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *