जमीन के सौदे गैंगवार का कारण बन रहे

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/राजनांदगांव.

संस्‍कारधानी नगर में बढ़ती अपराधिक घटनाओं ने पुलिस के भी कान खड़े कर दिए हैं। पुलिस अपनी ओर से पूरी तन्‍मयता से अपराध रोकने का प्रयास कर रही है लेकिन अपराध हैं कि थमते ही नहीं। दरअसल, अपराधिक तत्‍वों को बाहर से बुलवाए गए हथियार उपलब्‍ध करवाने में यहां के कुछेक नेताओं और व्‍यापारियों का भी हाथ उभरकर सामने आ रहा है। इस पर पुलिस फिलहाल सबूत जुटाने में लगी हुई है और जिस दिन सबूत हाथ लगे उस दिन इन पर फंदा कस लिया जाएगा।

दरअसल, कहीं न कहीं ये सारे मामले जमीन के सौदे से जुड़े हुए हैं। जमीन के सौदे ही गैंगवार का कारण बन रहे हैं। जमीन लेने वाले सफेदपोश व्‍यक्ति लोकल गैंग से ताल्‍लुकात रखते हैं। स्‍थानीय स्‍तर पर काम कर रही इन गैंग्‍स को हथियार भी इन्‍हीं सफेदपोश व्‍यक्तियों के द्वारा उपलब्‍ध करवाए जा रहे हैं। हथियार एक बार आने के बाद उसे कब, कहां, कैसे इस्‍तेमाल करना है इसका भी ध्‍यान नहीं रखा जाता इसकारण आए दिन हत्‍याएं हो रही है।

शहर में आ रहे बाहरी हथियार

पुलिस के आला अफसर अब चुप्‍पी साधे बैठे नहीं रह सकते हैं। उन्‍होंने अपराधिक घटनाओं को बढ़ता देखकर जब जांच की दिशा और दशा बदली तो चौंकाने वाली जानकारी उनके हाथ लगी। अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि राजनांदगांव में बाहर से हथियार बुलवाए जा रहे हैं। इन हथियारों को बुलवाने के पीछे का कारण चाहे जो कुछ भी हो लेकिन इनका इस्‍तेमाल बेधड़क तरीके से किया जाने लगा है।

बाहर से बुलवाए जा रहे हथियारों में पिस्‍टल जैसे हथियार भी शामिल हैं। इसी पिस्‍टल से गोली मारकर तुलसीपुर में गोविंदा नामक युवक की हत्‍या कर दी गई थी। आरोपी राकेश साहू ऊर्फ पिंटू खप्‍पटा ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि उसे यह पिस्‍टल परवेज नाम के युवक ने दी थी। परवेज भी अपराधिक गतिविधियों से जुड़ा रहा था। कुछ वर्ष पूर्व उसकी हत्‍या लखोली बायपास पर कर दी गई थी।

पुलिस की जानकारी बताती है कि सफेदपोशों के वरदहस्‍त के चलते शहर में लोकल गुंडे पैदा हो गए हैं। हालांकि पुलिस अभी किसी का नाम उजागर नहीं कर रही है लेकिन वह इससे भी इंकार नहीं करती है कि इन्‍हीं गुंडों के सहारे संस्‍कारधानी में जमीन के सौदे बन रहे हैं बिगड़ रहे हैं। एसपी प्रफुल्‍ल ठाकुर फिलहाल नाम बताने से बचते हैं लेकिन इतना जरूर कहते हैं कि हथियारों की आमदरफ्त में जिन सफेदपोशों के नाम आ रहे हैं उन्‍हें रडार पर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.