बुध ने अपनी ही राशि कन्‍या में किया प्रवेश

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/रायपुर.

आने वाले 26 अक्‍टूबर तक के लिए बुध ने अपनी ही राशि कन्‍या में गोचर करते हुए प्रवेश कर लिया है। बुध के अलावा इस समय सूर्य और शनि जैसे ग्रह अपनी ही राशि में विराजमान है जिसका सकारात्‍मक असर तीन राशियों पर पड़ेगा।

बुध ने रविवार के दिन 2.14 मिनट पर सिंह राशि से गोचर करते हुए कन्‍या राशि में प्रवेश किया था। कई राशि के जातकों के लिए यह बेहद लाभप्रद है। व्‍यापार और नौकरी से जुड़े मामलों में बुध का यह गोचर कई महत्‍वपूर्ण बदलाव लेकर आया है। 34 दिनों तक बुध कन्‍या राशि में रहते हुए कई अन्‍य राशियों के लिए लाभप्रद स्थिति लेकर आए हैं।

वृष राशि की आर्थिक स्थिति इस दौरान बेहतर होगी। इस कारण इनके आर्थिक संकट भी दूर होंगे। नई नौकरी के प्रस्‍ताव इन्‍हें मिल सकते हैं। साथ ही साथ इन्‍हें अपनी सेहत पर ध्‍यान रखना होगा। लव पार्टनर के साथ रिश्‍ते बेहतर रहेंगे।

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय भाग्‍योदय का है। धन लाभ के प्रबल योग बने हैं। मान सम्‍मान, पद प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी। व्‍यापार में लाभ होगा। पारिवारिक जीवन इस अवधि में सुखमय बीतेगा।

कन्‍या राशि के जातकों के लिए यह अ‍वधि मुनाफे वाली होगी। नौकरी और व्‍यापार में नई उपलब्धि हासिल हो सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। दांपत्‍य जीवन खुशहाल रहेगा। आत्‍मविश्‍वास के साथ बढ़ने से कई सफलता मिलेगी।

सिंह राशि के जातकों के लिए बेहतर आर्थिक स्थिति का संकेत बुध का गोचर दे रहा है। लेनदेन के लिए समय शुभ है। नौकरी और व्‍यापार में तरक्‍की होगी। इस अवधि में सिंह राशि के जातकों के हर काम आसानी से बनेंगे।

चूंकि बुध के अलावा सूर्य और शनि भी अपनी ही राशि में गोचर कर रहे हैं इसकारण तीन राशियों के लिए यह समय दुर्लभग्रह स्थिति बना रहा है। ज्‍योतिष के जानकार बताते हैं कि सूर्य, बुध और शनि का एक साथ अपनी ही राशि में होना विशेष है। मिथुन, कर्क और तुला राशि के लिए सकारात्‍मक असर डालने वाला समय चल रहा है।

मिथुन राशि के लिए ग्रह स्थिति बेहद शुभ है। सूर्य के सिंह राशि में रहने के दौरान इस समय इन्‍हें कैरियर और व्‍यापार में अच्‍छी सफलता मिलने के साथ ही इनका पराक्रम और आत्‍मविश्‍वास बढ़ा हुआ नजर आ रहा है। राजनीति में सक्रिय व्‍यक्ति इस अवधि में सफलता अर्जित करेंगे। पद प्रतिष्‍ठा के अलावा धन लाभ भी होगा हालां‍कि सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा।

सूर्य, शनि और बुध की यह स्थिति कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद लाभप्रद रहेगी। इस अवधि में इस राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। प्रमोशन मिल सकता है। निवेश और बचत करने के लिए यह अच्‍छा समय है। नौकरीपेशा व्‍यक्तियों की इस अवधि में वेतन वृद्धि हो सकती है। कोर्ट कचहरी में लाभ होगा।

तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य, बुध और शनि की यह मौजूदा स्थिति शुभ संकेत लेकर आई है। हर काम में सफलता मिलने में इन्‍हें किस्‍मत का साथ मिलेगा। विदेश यात्रा की योजना बनेगी। व्‍यापारियों का बड़ा सौदा तय हो सकता है और इस अ‍वधि में नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी का प्रस्‍ताव मिल सकता है।

उल्‍लेखनीय है कि बुध की अपनी राशि कन्‍या मानी जाती है। यहां 26 अक्‍टूबर तक अपनी राशि कन्‍या मे बुध का गोचर रहेगा। इसके चार दिन पहले ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्य ने अपनी स्‍वराशि सिंह में प्रवेश किया था। न्‍याय के देवता कहे जाने वाले शनि ने भी अपनी स्‍वराशि मकर में मौजूदगी दर्ज कराई थी। यह समय इन तीन ग्रहों के स्‍वराशि में होने के चलते बेहद महत्‍वपूर्ण हो चला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *