मरवाही जीतने तीन पी का दुरुपयोग कर रही कांग्रेस : धर्मजीत

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही विधान सभा क्षेत्र प्रतिनिधिविहीन है. यहां आने वाले दिनों में होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनावी मंडी़ सजने लगी है.

कांग्रेस जहांं जन चौपाल जैसे कार्यक्रम कर रही है वही उस पर जीत के लिए तीन पी के दुरुपयोग का आरोप जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के लोरमी विधायक ठाकुर धर्मजीत सिंह ने लगाया है.

आयोग से शिकायत की

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) विधायक दल के उपनेता, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह ने मरवाही चुनाव में कांग्रेस पर अभी से ही सत्ता का दुरूपयोग का आरोप लगाया है.

विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व जनप्रिय नेता स्व अजीत जोगी के निधन के पश्चात मरवाही विधानसभा में उपचुनाव होना प्रस्तावित है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के द्वारा तोड़फोड़ की राजनीति के साथ पद, पावर और पैसे का दुरुपयोग शुरू कर दिया गया है.

मरवाही विधानसभा में जोगी की लोकप्रियता से बुरी तरह घबराई कांग्रेस पार्टी का मंत्रिमंडल अब मरवाही की ओर कूच कर रहा है. स्व जोगी की दशगात्र के दूसरे दिन ही जकाँछ के एक नेता को तोड़कर काँग्रेस में शामिल कर लेने के साथ तोड़ फोड़ का सिलसिला चालू हुआ है.

अब तो हद ही हो गई कि कांग्रेस संगठन के कार्यक्रम चाय चौपाल कार्यक्रम तक का भी शासकीय कर्मचारियों के द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है. कार्यक्रम को सफल बनाने का लोकतांत्रिक प्रणाली के विरुद्ध आदेश मरवाही सीईओ के द्वारा जारी किया है.

विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कांग्रेस के जन चौपाल कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मरवाही जनपद पंचायत के सीईओ महेश कुमार यादव के द्वारा नियम के विरुद्ध आदेश जारी किया गया है.

इसमें उनके द्वारा कांग्रेस राजनीतिक पार्टी के कार्यों कार्यक्रम के लिए मुनादी करने और सहयोग करने आदेशित किया गया है. सीईओ महेश यादव का यह आचरण सत्ता की कठपुतली की तरह होने के साथ ही सिविल आचरण नियम के विपरीत भी है.

विधायक धर्मजीत सिंह ने इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग से लिखित शिकायत करते हुए सीईओ महेश कुमार यादव के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *